International and National News Today: भारत और फ्रांस के बीच रक्षा समेत राजनीतिक महत्व के मुद्दों पर हुई बैठक

spot_img

दर्शको नमस्कार SA News Channel की Daily Bulletin में आप का स्वागत है. आज हम आप को देश और दुनिया की International and National News Today से परिचित करवाएंगे

कोरोना वायरस से जुड़ी राहत भरी खबर

देश में काफी समय के बाद आईं कोरोना वायरस से जुड़ी राहत की खबर, देश में रोगियों के ठीक होने की दर बढ़कर 60 फीसदी के करीब पहुंची, देश में अबतक करीबन 3 लाख 35 हजार लोग हुए ठीक।

शास्त्र विपरीत साधना व्यर्थ है-श्री मद्भगवत गीता

कांवड़ यात्रा में कई किलो सोना पहनकर चर्चा में आने वाले गोल्डन बाबा का कैंसर से हुआ निधन, लंबे समय से कैंसर पीड़ित बाबा ने दिल्ली के एम्स में ली अपनी अंतिम सांस। श्रीमद् भागवत गीता अध्याय 16 के श्लोक 23 और 24 के अनुसार पाखण्ड पूजा, लोक दिखावा, डंभ और अंध श्रद्धा भक्ति साधना करने से साधक को कोई लाभ नहीं मिलता।

वेद प्रमाणित करते है कि पूर्ण परमात्मा अपने साधक का असाध्य रोक ठीक करने के साथ उसकी आयु भी बढ़ा सकता है। पूरे विश्व में केवल संत रामपाल जी महाराज ही वेद और गीतानुसर भक्ति विधि बताते है, जिसे करने से उनके हजारों अनुयायियों को वेद और गीता में लिखे भगवान के गुणों का अनुभव और लाभ होता है और उनकी कैंसर और एड्स जैसी जानलेवा बीमारी भी ठीक हो जाती है।

राजस्थान में 17 मिनट में सपन्न हुआ दहेज़ रहित विवाह

एक तरफ आज के दौर में समाज में शादी के नाम पर लाखों रुपए का खर्चा और दिखावा देखने में आया है इसी कारण से गरीब व्यक्ति को बेटी की शादी की चिंता बनी रहती है लेकिन दूसरी तरफ संत रामपाल जी महाराज अपने शिष्यों को बिना किसी खर्चे के बिल्कुल साधारण तरीके से शादी करने की प्रेरणा दे कर दहेज मुक्त भारत बनाने का सपना साकार कर रहे हैं. इसी के चलते रविवार को सवाईमाधोपुर की चौथ की बरवाड़ा तहसील, राजस्थान में एक दहेज मुक्त शादी हुई जिसमें 1 ₹ भी खर्चा नहीं आया बिल्कुल सिंपल तरीके से मात्र 17 मिनट में पूजा और रामकेश की शादी परमात्मा की गुरुवाणी (रमैनी) से संपन्न हो गई।

International and National News Today-Daily Hindi Bulletin

  • महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन रावत ने बिजली के बढ़े बिलों के लिए ‘वर्क फ्रॉम होम’ को ठहराया जिम्मेदार, मुंबई और उस से सटे शहरों के कई नागरिकों और बॉलीवुड अभिनेत्री के मई और जून महीने के बिजली बिल बढ़कर आने की शिकायत के बाद सरकार ने दिया जवाब
  • फिल्म अभिनेता शेखर सुमन ने आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव से मिलकर Actor Sushant Singh मामले की सीबीआई जांच की मांग, शेखर ने कहा कि मौत से पहले लगातार अपने मोबाइल के सिम बदल रहे थे सुशांत।
  • बिहार में एक बार फिर आई आसमानी आफत, राज्य के 4 अलग अलग जिलों में बिजली गिरने से 11 लोगों की गई जान, CM नीतीश कुमार ने किया मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपए देने का किया ऐलन।
  • भारत और फ्रांस के बीच रक्षा समेत राजनीतिक महत्व के मुद्दों पर हुई चर्चा: बैठक में भारतीय विदेश सचिव स्तर की बातचीत के बाद दोनों विदेश मंत्रियों की भी हुई बातचीत।
  • मुफ्त अनाज योजना के PM के एलान के बाद खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने कहा, हमारे पास है भरपूर अनाज, सभी राज्यों को इस योजना को सफल बनाने के लिए आगे आना चाहिए।
  • बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा, इस साल चमकी बुखार को नियंत्रण करने में राज्य को मिली बड़ी कामयाबी, पिछले साल 30 जून तक 164 बच्चों की मृत्यु इस बीमारी से से हुई थी जब की इस साल अब तक 12 बच्चों ने इस बीमारी से गवाई अपनी जान।
  • विस्तारा एयरलाइंस ने किया बड़ा एलान, दिसंबर तक 5 से 20 प्रतिशत तक कटेगी 40 फीसदी कर्मचारियों की सैलरी, वहीं कंपनी ने अपने 4000 से अधिक कर्मचारियों में से 60 प्रतिशत कर्मचारियों कि सैलरी में कटौती नहीं करने का किया दावा।
  • पीएम कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों के लिए 90 हज़ार करोड़ रुपयों की सहायता की हुई घोषणा के मुताबिक एक शख्स पर रोजाना 7.5 से 8 रुपयों का होगा खर्च।
  • पीएम गरीब कल्याण योजना का लाभ उठाने के लिए वन नेशन वन राशन कार्ड धारक योग्य होंगे, जिसके तहत अब प्रवासी मजदूर भी उठा पाएंगे 90 हजार करोड़ रुपए के पैकेज का लाभ।
  • महाराष्ट्र में जानलेवा कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इस साल लालबाग में गणेशोत्सव नहीं मनाया जाएगा, बल्कि 22 अगस्त से 11 दिन तक शहर में लगेंगे ब्लड कैंप।
  • प्रियंका गांधी को आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने भेजा नोटिस, Ministry of Housing and Urban Affairs के इस नोटिस के मुताबिक 1 अगस्त तक प्रियंका को लोधी एस्टेट का बंगला करना होगा खाली।
  • मोदी सरकार के 59 चीनी ऐप्स के बैन करने के बाद इन्हीं में से एक माइक्रो ब्लॉगिंग चाइनीज ऐप Weibo से सारे पोस्ट डिलीट कर पीएम मोदी ने अपना अकाउंट भी हटाया।
  • पाकिस्तानी सेना के इतिहास में निगार जौहर बनी पहली महिला लेफ्टिनेंट जनरल, ISPR के महानिदेशक ने ट्वीट कर दी बधाई।
  • रेलवे में निजीकरण का रास्ता हुआ साफ, मोदी सरकार ने 109 जोड़ी प्राइवेट ट्रेन चलाने के लिए मांगा प्रपोजल, इस कार्य के लिए प्राइवेट पार्टीज को निवेश करने होंगे 30 हजार करोड़।
  • देश दुनिया में फैली अफवाह को खारिज करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया खुलासा, कहा भारत में बने सभी वेंटिलेटरों में उपलब्ध है बाइपेप मोड, यह एक ऐसा उपकरण है जो शरीर में बिना किसी नली के सांस लेने में करता है मदद, इस से पहले आईं अफवाह में खबर मिली थी कि ‘भारत निर्मित’ वेंटिलेटरों में बाइपेप मोड नहीं है शामिल।
  • भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए आंध्रप्रदेश सरकार ने राज्य में किए 1088 एंबुलेंस लॉन्च, अब 104 और 108 dial करते ही मदद करने लोगों तक मिनटों में पहुंचेंगी एम्बुलेंस।
  • आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में 657 नए मामले सामने आए वहीं 6 लोगों की हुई मौत, राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या हुई 15,252।
  • दिल्ली पुलिस में सतत बढ़ रहा है कोरोना से मौत का आंकड़ा, स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल ने कोरोना संक्रमण से गंवाई जान, राज्य में अबतक 10 पुलिस कर्मियों ने कोरोना से तोड़ा दम, वहीं 2000 से ज्यादा हुए वायरस से संक्रमित।
  • इटली में एक भालू ने किया बाप-बेटे पर हमला, ट्रेटिनो गवर्नर मौरिजियो ने जारी किया भालू की मौत की सजा का फरमान तो पशु प्रेमियों ने उसे बचाने के लिए दायर की पिटिशन।

Latest articles

Israel’s Airstrikes in Rafah Spark Global Outcry Amid Rising Civilian Casualties and Calls for Ceasefire

In the early hours of 27th May 2024, Israel launched a fresh wave of...

Cyclone Remal Update: बंगाल की खाड़ी में मंडरा रहा है चक्रवात ‘रेमल’ का खतरा, तटीय इलाकों पर संकट, 10 की मौत

Last Updated on 28 May 2024 IST: रेमल (Cyclone Remal) एक उष्णकटिबंधीय चक्रवाती तूफान है,...

Odisha Board Class 10th and 12th Result 2024: Check Your Scores Now

ODISHA BOARD CLASS 10TH AND 12TH RESULT 2024: The Odisha Board has recently announced...

Lok Sabha Elections 2024: Phase 6 of 7 Ended with the Countdown of the Result Starting Soon

India is voting in seven phases, Phase 6 took place on Saturday (May 25,...
spot_img

More like this

Israel’s Airstrikes in Rafah Spark Global Outcry Amid Rising Civilian Casualties and Calls for Ceasefire

In the early hours of 27th May 2024, Israel launched a fresh wave of...

Cyclone Remal Update: बंगाल की खाड़ी में मंडरा रहा है चक्रवात ‘रेमल’ का खतरा, तटीय इलाकों पर संकट, 10 की मौत

Last Updated on 28 May 2024 IST: रेमल (Cyclone Remal) एक उष्णकटिबंधीय चक्रवाती तूफान है,...

Odisha Board Class 10th and 12th Result 2024: Check Your Scores Now

ODISHA BOARD CLASS 10TH AND 12TH RESULT 2024: The Odisha Board has recently announced...