Top Hindi News Headlines Today around the World | SA News

spot_img

नमस्कार दर्शको SA News की Daily Bulletin में आप का स्वागत है. आज हम आप को देश और दुनिया की Top Hindi News Headlines Today around the World से परिचित करवाएंगे.

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

Brazil’s President Bolsonaro tests Coronavirus positive

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव, देश में 16 लाख से भी ज्यादा केस और 65 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो जाने के बाद भी 65 वर्षीय राष्ट्रपति कई बर सोशल distancing का पालन नहीं करते थे और ना ही महामारी को गम्भीरता से ले रहे थे।

मांस खाना महापाप है

लखनऊ में फिर से बकरे की होर्डिंग लगाएगी PETA, मुस्लिम धर्मगुरुओं के कड़े विरोध के बाद भी दिल्ली, कोलकाता, हैदराबाद और मुंबई में लगे गी होर्डिंग। संत रामपाल जी महाराज जी ने अपने सत्संगो में बताया है कि मांस खाने का आदेश अल्लाह का नहीं, मांस खाने वाले प्राणी राक्षस है। बाइबल और कुरान शरीफ में प्रमाण है कि प्रभु ने मनुष्यों और जानवरों के लिए फलदार वृक्ष बनाए है वहीं वेद और गीता में मांस को राक्षस का आहार बताया है।

कावड़ यात्रा मनमाना आचरण

इस साल अगर कांवड़िया जल भरने के लिए हरिद्वार आए तो होंगे 14 दिन तक क्वारंटाइन, साथ ही खुद उठाना पड़ेगा इलाज का खर्च। कावड़ यात्रा का उल्लेख हिन्दू धर्म के किसी भी शास्त्र में नहीं है, यह परंपरा मात्र कुछ वर्षों पुरानी है। शास्त्रों में इसका उल्लेख ना होने के कारण यह एक शास्त्र विरूद्ध साधना है, जिसे गीता अध्याय 16 के श्लोक 23 में व्यर्थ बताया गया है।

Top Hindi News Headlines Today around the World

Top Hindi News Headlines Today around the World by SA News
  • जम्मू-कश्मीर में देवेंद्र सिंह के मामले में दायर हुई चार्जशीट, Pak हाई कमीशन के संपर्क में रहने का लगा था आरोप।
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमित एक पत्रकार ने एम्स की चौथी मंजिल से कूद कर की आत्महत्या, इस से पहले भी एक कोरोना मरीज एम्स की बिल्डिंग से कूद कर चुका है आत्महत्या।
  • फेसबुक पर सीनियर ऑफिसर बनकर एक शख्स ने IB ऑफिसर को ठगा, ठग के झांसे में आकर आईबी ऑफिसर ने 58 हजार रुपये किए खाते में ट्रांसफर, मथुरा पुलिस ने आईपी एड्रेस ट्रैक करके किया ठग को गिरफ्तार।
  • हरियाणा कैबिनेट ने लिया बड़ा फैसला, प्राइवेट नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को मिलेगा 75 फीसदी आरक्षण, अब प्राइवेट कंपनियों को अपने कुल कर्मचारियों में से 95 फीसदी हरियाणा वासियों को रखना होगा, साथ ही देना होगा विशेष इंसेंटिव।
  • कोरोना के मामले में विश्व में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत , मुंबई में हुए चीन से भी ज्यादा केस, वहीं दिल्ली दे रही है सबसे ज्यादा संक्रमित 20 देशों को टक्कर
  • देश में चल रहे बॉयकॉट चाइना अभियान के तहत हीरो साइकिल्स ने चीन को दिया 900 करोड़ रुपयों का झटका, कंपनी के एमडी पंकज मुंजाल ने चीन से सारे व्यापारिक सौदों को रद्द करने का किया ऐलान।
  • WHO के प्रत्यक्ष रूप से इंकार करने के बावजूद 32 देशों के कुल 239 वैज्ञानिकों ने कोरोना के हवा से फैलने का किया दावा, साथ ही इस संबंध में WHO से अपनी अनुशंसाएं बदलने का भी किया अनुरोध।
  • चीन बॉर्डर पर तेजी से सड़क निर्माण के मामले में BRO के अधिकारियों के संग रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की हुई बैठक, 2022 तक 40 ब्रिज और 66 सामरिक सड़कें बनाने का जारी किया लक्ष्य।
  • चीन के नए कानून का असर पड़ा tik tok पर भारी, भारत में बैन होने के बाद अब हांगकांग में भी TikTok को बंद करना पड़ा अपना ऑपरेशन।
  • कोरोना के कारण अब विश्व भर में चलने लगी है ऑनलाइन क्लासेज, अब ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले छात्रों को छोड़ना पड़ेगा अमेरिका, ऑनलाइन पढ़ने वाले विदेशी छात्रों के US में एंट्री पर भी अब लगेगी रोक।
  • मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के PA पाए गए कोरोना पॉजिटिव, शिवराज सिंह चौहान के कैबिनेट विस्‍तार समारोह में शरीक होने के कारण अन्य मंत्रियों के लिए भी बढ़ा खतरा।
  • छत्तीसगढ़ के वीजापुर में नक्सलियों ने की एक पुलिस जवान की हत्या, हमले में जवान के माता-पिता भी हुए घायल।
  • झारखंड में भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो के हत्‍थे चढ़ा एक पंचायत सेवक, एसीबी की टीम ने 12000 रुपये की रिश्‍वत लेते हुए सेवक को रंगे हाथ पकड़ा।
  • जयपुर हवाई अड्डे पर पकड़ा गया 15 करोड़ से ज्यादा का सोना, 32 किलो सोने के साथ 14 आरोपी हुए गिरफ्तार।
  • कोरोना काल में बिहार सरकार ने किया बड़ा फैसला, स्वास्थ्य विभाग में 386 कर्मी होंगे बहाल, साथ ही 10 से 18 हजार रूपए का मिलेगा प्रति माह मानदेय।
  • उत्तर प्रदेश के शामली में दो अलग-अलग मुठभेड़ में चार बदमाश हुए गिरफ्तार, प्रदेश में दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है मुठभेड़ के मामले।
  • चीन के इनर मंगोलिया में Bubonic Plague के फैलने पर WHO ने कहा, हालात पर है हमारी नजर, अभी खतरे जैसा कुछ भी नहीं।
  • पीओके के मुजफ्फराबाद में नीलम और झेलम नदी पर चीनी कंपनी द्वारा बनाए जा रहे बांध का हुआ विरोध प्रदर्शन, गेर कानूनी तरीके से हाइड्रोपावर प्लांट बनाने के विरोध में हजारों की तादाद में शहर के लोगों ने निकाली रैली।

Latest articles

JEE 2024 Mains: Know How to Get Admit Card!

Updates have been released on the availability of admit card and exam city slips...

Delhi Excise Policy Case:अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने राहत देने से किया इंकार, 3 अप्रैल को होगी फिर सुनवाई

ईडी द्वारा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब नीति में बदलाव को लेकर को...

Baltimore Accident: What happened in Baltimore? Get Latest Updates

In the early hours of Tuesday, a cargo ship collided with one of the...

सतलोक आश्रमों में संत गरीबदास जी महाराज जी के बोध दिवस का हुआ समापन

दिनांक 19 मार्च 2024 से 21 मार्च 2024 के मध्य सभी सतलोक आश्रमों में...
spot_img

More like this

JEE 2024 Mains: Know How to Get Admit Card!

Updates have been released on the availability of admit card and exam city slips...

Delhi Excise Policy Case:अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने राहत देने से किया इंकार, 3 अप्रैल को होगी फिर सुनवाई

ईडी द्वारा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब नीति में बदलाव को लेकर को...

Baltimore Accident: What happened in Baltimore? Get Latest Updates

In the early hours of Tuesday, a cargo ship collided with one of the...