Today’s Hindi News Headlines: AAJ Tak Exposed by SA News

spot_img

नमस्कार दर्शको, SA News Channel की Daily Bulletin में आप का स्वागत है. आज हम आपको देश व विदेश की Today’s Hindi News Headlines के बारे में जानकरी देंगे.

आज तक ने छापी संत रामपाल जी के बारे में झूठी खबर

AAJ Tak Exposed by SA News
AAJ Tak Exposed by SA News

Today’s Hindi News Headlines: देश में बिकाऊ मीडिया के बढ़ते कहर में आजतक ने छापी जूठी खबर, फर्जी खबर छापते हुए लिखा संत रामपाल जी की हुई है 22 जुलाई तक जमानत जबकि संत रामपाल जी को नहीं, संत रामपाल जी के बेटे वीरेंद्र दास को मिली है जमानत।

Sant Rampal Ji के सानिध्य में सम्पन्न हुआ दहेज रहित विवाह

dowry free india news by sa news
Dowry Free India News by SA News

शिक्षित समाज होने के बावजूद भी लोगों की मानसिकता से दहेज रूपी घातक कीड़ा नहीं निकल पा रहा है लेकिन दूसरी ओर संत रामपाल जी द्वारा निर्मित समाज को देखा जाए तो दहेज को जहर के तुल्य समझते है इसी विचार धारा से ओत प्रोत होकर मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिला में बिजेंद्र झा निवासी करैरा कीर्ति झा निवासी ललितपुर UP का विवाह बहुत ही सादा तरीके से हुआ, 17 मिनट में यह शादी बिना फिजूल खर्चे के सम्पन्न हुई और इसी तरह बिहार के बक्सर जिले में भी एक जोड़े की दहेज रहित शादी हुई।

Today’s Hindi News Headlines-Daily Hindi Bulletin

  • भारत सरकार ने लद्दाख सीमा पर चीन के साथ बढ़तेविवाद के बीच भारतीय सेना को दी 500 करोड़ रुपए तक के हथियार खरीदने की इजाजत।
  • दिल्ली पुलिस को मिले एक अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी के सभी बॉर्डरों पर शुरू किया तलाशी अभियान, मिली खबर के मुताबिक चार कुख्यात आतंकवादी ने कि है दिल्ली में घुसपैठी, आतंकियों का लश्कर-ए-तैयबा या जैश-ए-मोहम्मद के संगठन से होने का लगाया जा रहा है अनुमान।
  • कोरोना को लेकर एक्शन में आईं बंगाल की CM ममता बैनर्जी, विपक्षी दलों के नेताओं के साथ 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, राज्य में अब तक संक्रमितों की संख्या हुई 13 हजार के पार।
  • उत्तर रेलवे ने तकनीकी कार्यों की वजह से बिहार की क्रांति और शहीद एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनों के रूट को आंशिक रूप से किया डायवर्ट।
  • हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना के चलते बड़ी लापरवाही, प्रदेश में 17 कोरोना मरीज हुए गायब , शहर से पहले भी 67 मरीज हो चुके है गायब।
  • सैलानियों के लिए आईं एक बड़ी खबर , अब 7 जुलाई से पर्यटक कर सकेंगे दुबई की यात्रा, सफर करने के लिए यात्री को पेश करना होगा एक कोरोना नेगेटिव सर्टिफिकेट।
  • जगन्‍नाथ रथ यात्रा को सुप्रीम कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ दि मंजूरी, कोरोना के चलते इस साल सार्वजनिक भागेदारी के बिना ही आयोजित की जाएगी रथ यात्रा, जिसके चलते शहर में 24 जून तक रहेगा पूर्ण रूप से शटडाउन।
  • Lockdown में 2 महीने से धंधा बंद होने के कारण अजीब बीमारी से ग्रसित हुआ झारखंड का एक युवक, मानसिक तनाव के कारण हुई एक अजीब बीमारी जिसमें मूर्ति की तरह खड़ा रहता है युवक। पूरे विश्व में एक मात्र संत रामपाल जी ही बताते है शास्त्रानुसार भक्ति साधना, जिसको करने से उनके लाखो अनुयाई की आर्थिक, शारीरिक, मानसिक और भौतिक परेशानियां हो जाती है पल भर में दूर।
  • आंध्रप्रदेश में परीक्षा में फेल होने पर एक छात्रा ने कर ली आत्महत्या, हादसे के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री ने दसवीं कक्षा की परीक्षा और इंटरमीडिएट की सप्लीमेंटरी परीक्षा को कैंसिल किए जानेकी की घोषणा ।
  • नहीं रहे भारत में जन्मे प्रसिद्ध पाकिस्तानी शिया विद्वान “तालिब जौहरी”, 81 साल की उम्र में हुआ कराची के एक अस्पताल में निधन।
  • दो मीटर उपर जलस्तर के उठने से अब कभी भी ढह सकता है चीन का थ्री गोर्ज डैम, चीन के जल वैज्ञानिक वांग वेइलुओ ने जताया खतरा।
  • पूर्वी काबुल में कुछ बंदूकधारियों ने अफगानिस्तान के अटॉर्नी जनरल के कार्यालय की एक कार पर की ताबड़तोड़ गोलीबारी, हादसे में दो अभियोजक सहित पांच लोगों की हुई मौत।
  • अब विदेश में फंसे पाकिस्तानी नागरिक लौट सकेंगे स्वदेश, प्रधानमंत्री इमरान खान ने इंटरनेशनल उड़ानें शुरू करने का लिया फैसला।
  • भारतीय अमेरिकी शेफ विकास खन्ना भारत में विधवा दिवस पर बाटेंगे 5 लाख फूड पैकेट, विशेष कर विधवाओं और बुनकरों को बांटेंगे खाद्य सामग्री।
  • कोरोना से सावधानी बरतने के लिए राजस्थान सरकार ने शुरू किया 10 दिन का विशेष जागरूकता अभियान, सीएम अशोक गहलोत ने कहा अनलॉक को भी लॉकडाउन ही समझे।
  • दुनिया के सबसे सक्रिय ज्वालामुखियों में से एक इंडोनेशिया के माउंट मेरोपी में हुआ भारी विस्फोट, लावा का कोप ज्यादा होने से 6 KM ऊंचाई तक निकलने लगी राख।
  • 1535 लोगो के एक सर्वे के बाद ब्रिटेन में कई पीढ़ियों से रह रही अश्वेत आबादी ने माना कि पुलिस उनसे सम्मान से नहीं आती पेश।
  • मद्रास हाई कोर्ट ने एक दलित दामाद की हत्या के लिए फांसी पा चुके शख्स को किया बरी, वकील ने निराशा जताते हुए कहा सत्य होते हुए भी नहीं हो सका सच साबित, वहीं फैसले को इंसाफ ना मानते हुए बेटी ने चिंतित होकर जताई हैरानी।
  • 24 घंटे में दुनिया में कोरोना के 183000 आए नए केस, वहीं ब्राजील में मौत का आंकड़ा हुआ 50 हजार के पार।
  • देश में कोविड-19 का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर हुआ 10.34% फीसदी, पिछले 24 घंटो में हुई 1,43,267 सैम्पल की जांच।
  • दिल्ली में जेल में बंद एक कैदी की हुई अचानक से मौत, मृत्यु के बाद कोरोना का टेस्ट कराने पर निकला कोरोना पॉजिटिव।
  • इंदौर में एक चार वर्षीय बच्ची समेत 150 से ज्यादा मरीजों ने घर में रहकर सोशल distancing के नियमो का पालन करके COVID-19 को हराया।

Latest articles

World Earth Day 2024- How To Make This Earth Heaven?

Last Updated on 19 April 2024 IST: World Earth Day 2024: Earth is a...

International Mother Earth Day 2024: Know How To Empower Our Mother Earth

Last Updated on 19 April 2024 IST: International Mother Earth Day is an annual...

Nation Embarks on Lok Sabha Elections Phase 1: A Prelude to Democratic Expression

As the sun rises on the horizon, India prepares to embark on the Lok...
spot_img

More like this

World Earth Day 2024- How To Make This Earth Heaven?

Last Updated on 19 April 2024 IST: World Earth Day 2024: Earth is a...

International Mother Earth Day 2024: Know How To Empower Our Mother Earth

Last Updated on 19 April 2024 IST: International Mother Earth Day is an annual...

Nation Embarks on Lok Sabha Elections Phase 1: A Prelude to Democratic Expression

As the sun rises on the horizon, India prepares to embark on the Lok...