Sant Rampal Ji Maharaj Latest News 2021 satlok ashram barwala [hindi]

Sant Rampal Ji Maharaj Latest News 2021: बरवाला स्थित दो आश्रमों को भी कोविड अस्पताल में सेवा लेने की सतलोक आश्रम प्रबंधन की अपील

Hindi News Saint Rampal JI News

Sant Rampal Ji Maharaj Latest News 2021: आज देश कोरोना संक्रमण के संकट से जूझ रहा है। देश में एक तरह से मेडिकल इमरजेंसी लगी हुई है। हर तरफ हा-हा कार मचा हुआ है। देश एक आकस्मिक संकट झेल रहा है। हजारों लोग रोज तडफ-तडफ कर मर रहे हैं। देश के कोने-कोने से भयानक तस्वीरें टी.वी. तथा समाचार पत्रों के माध्यम से देखने को मिलती है। जिसको देख कलेजा मुँह को आता है। इसी बीच में देश में हजारों लोग कोरोना काल में निस्वार्थ सेवा भी दे रहे है और ऐसे समय संत रामपाल जी महाराज के शिष्य हमेशा की तरह इस बार भी सबसे आगे है।

Contents hide

Sant Rampal Ji Maharaj Latest News 2021: महत्वपूर्ण बिंदु

  • कोरोना के आगे सभी व्यवस्था हुई नाकाफी
  • मध्य प्रदेश में संत रामपाल जी महाराज के बैतूल आश्रम को बनाया जा सकता है कोविड केयर सेंटर
  • संत रामपाल जी के शिष्यों की मांग बरवाला के आश्रमों को भी लिया जाए कोरोना काल में सेवा के लिए काम
  • बरवाला में स्थित दोनो आश्रमों से हजारों जिंदगियो को बचाया जा सकता है
  • सतलोक आश्रम प्रबंधन तैयार है पूर्ण खर्च वहन करने के लिए
  • संत रामपाल जी महाराज की शिक्षाएं

कोरोना ने लिया विकराल रूप

आज देश में कोरोना के कारण स्थिति भयावह है। ऐसा नही है कि सरकारें कोशिश नहीं कर रही। परंतु आपदा ने इतना विकराल रूप ले लिया है जो संभाले नहीं संभल रहा और इसका मुख्य कारण है संसाधनों की कमी। आज चाहे केंद्र सरकार हो या राज्य सरकारें दोनो ही संसाधनों की कमी से जूझ रही है। भारत के साथ-साथ विदेशों से भी मदद की खेप भारत पहुँच रही हैं। फिर भी संसाधनों की भारी कमी है। इसी के तहत संत रामपाल जी महाराज के शिष्यों की अपील कि उनके बंद पड़े आश्रमों को लिया जाए काम।

Sant Rampal Ji Maharaj Latest News 2021: मध्य प्रदेश के बैतूल में सतलोक आश्रम को बनाया जा सकता है कोविड केयर सेंटर

मध्यप्रदेश सरकार के अधिकारियों ने संत रामपाल जी महाराज के बैतूल आश्रम का निरीक्षण किया है तथा वे वहा 1000 बेड का कोविड सेंटर खोलने पर विचार कर रहे है। इसी तरह सतलोक आश्रम के प्रवक्ता राम कुमार ढाका ने कहा कि वे चाहते है हरियाणा सरकार भी उनका सहयोग करे ताकि संत रामपाल जी महाराज के शिष्य इस कोरोना की बीमारी को जड़ से मिटाने हेतु अपना सहयोग और भी अच्छी तरह से दे सके।

Sant Rampal Ji Maharaj Latest News 2021: बरवाला के दोनों आश्रमों को भी कोविड अस्पताल बनाने की अपील

कोरोना में सेवा देने हेतु सतलोक आश्रम मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता मास्टर रामकुमार ढ़ाका जी ने की। उन्होंने बताया कि बरवाला में संत रामपाल जी के दो आश्रम बंद पड़े हैं।

Also Read: Sant Rampal Ji News (MP): कोरोना के कहर में संत रामपाल जी बने संकटमोचक 

एक आश्रम लगभग 12 एकड़ में तथा दूसरा आश्रम लगभग 2.5 एकड़ में है जो कि बरवाला की घटना के बाद FIR नंबर – 428/2014 के तहत बंद है। दोनों ही आश्रम पूर्ण सुख-सुविधाओं से लैस है। बड़े आश्रम में लगभग 300 लैटरिंग बाथरूम, 15 कमरे तथा 8 बड़े हाल है और खाने के लिए विशाल भोजन गृह (किचन) है। जिसमें हम एक साथ 20000 लोगों को खाना खिलाया जा सकता है। इसके साथ-साथ एक बड़ा पंडाल है, जिसमें 50000 श्रद्धालु एक साथ सत्संग सुनते थे। जो दूसरा आश्रम है उसमें 8 कमरे तथा 4 बड़ें हाल और एक बड़ा पंडाल है। जिसमें लगभग 2000 श्रद्धालु सत्संग सुनते थे। छोटे आश्रम में लगभग 40 लैटरिंग बाथरूम है।

संत रामपाल जी महाराज की शिक्षा से प्रभावित सतलोक प्रबंधन कमिटी कोविड अस्पताल का पूर्ण खर्च वहन करने को है तैयार

सतलोक आश्रम कमिटी के अध्यक्ष मास्टर ढाका ने बताया कि कमेटी ने निर्णय लिया है कि बड़ें आश्रम में जो 1000 बेड़ तथा छोटे आश्रम में 250 बेड़ का कोविड अस्पताल वे बनाना चाहते हैं इसमें अगर सरकार अनुमति देती है तो जो भी खर्चा इसमें होगा चाहे वो बेड़ का हो, ऑक्सीजन का हो, मशीनों का हो या दवाईयों का हो, सारा खर्चा सतलोक आश्रम वहन करेगा तथा इसका सारा कार्य हरियाणा सरकार की देख-रेख में होगा। इस तरह सतलोक आश्रम प्रबंधन इस आपदा की इस घड़ी में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने को तैयार है। उनका कहना है कि संत रामपाल जी महाराज के शिष्य सेवा कार्य में अपने गुरु के कहे अनुसार हमेशा सबसे आगे रहना चाहते है।

saint rampal ji latest news haryana satlok ashram barwala

कोविड अस्पताल की सेवाएं देने के बाद वापस आश्रम यथावत स्थिति में आ जायेगा

मास्टर रामकुमार ढाका ने बताया कि इस संबंध में आज दिनांक 08.05.2021 को उन्होंने मुख्यमंत्री जी, स्वास्थ्य मंत्री जी, होम सेक्रेटरी हरियाणा, डी.जी.पी. हरियाणा को पत्राचार तथा मेल के माध्यम से प्रार्थना भेजी और उन्होंने यह बात भी सुनिश्चित की कि वे ये शपथ पत्र देने को भी तैयार है कि जैसे ही इन कोविड अस्पताल की सेवाएं खत्म होगी वे इन आश्रमों ज्यों का त्यों वापिस सौंप देंगे। उन्होंने कहा है कि वे समाचार पत्रों के माध्यम से भी मुख्यमंत्री जी तथा संबंधित अधिकारियों से अनुरोध करते है कि इसे जल्द से जल्द संज्ञान में लेकर आगे कार्य करने का निर्देश दिया जाए। 

2020 में भी सतलोक आश्रम भिवानी में संत रामपाल जी महाराज के शिष्यों ने थी कोरोना काल में सेवा

जब पिछले साल लॉकडाउन के लगने के बाद मजदूरों का पलायन हो रहा था तब भी प्रशासन की अपील पर संत रामपाल जी महाराज के भिवानी स्थित आश्रम में हजारों मजदूरों के रहने व उनके खाने की व्यवस्था आश्रम के द्वारा निशुल्क की गई थी। कई दिनों तक चली इस सेवा में जो भी खर्च हुआ उसका वहन सतलोक आश्रम प्रबंधन द्वारा ही किया गया था।

संत रामपाल जी महाराज की शिक्षाएं

संत रामपाल जी महाराज समाज में आध्यात्मिक उत्थान के साथ-साथ सामाजिक उत्थान का काम भी सालों से करते आए हैं। उनकी प्रेरणा से उनके शिष्य दहेज मुक्त समाज का निर्माण करने में प्रयासरत हैं। संत रामपाल जी महाराज के सानिध्य में कई जगह पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता रहा हैं। उनकी शिक्षा समाज से नशे को हमेशा के लिए खत्म करने की रही हैं। इन सबके साथ साथ जब भी देश और समाज पर कोई संकट आता है तो उसमें भी संत रामपाल जी महाराज हमेशा उस संकट के निवारण के लिए सबसे आगे उपस्थित रहते हैं। आप भी उनके विचारों को जानने के लिए जरूर सुनिए सतलोक आश्रम यूट्यूब चैनल पर उनके प्रवचन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *