Live Breaking News in Hindi

spot_img

SA News Channel, New Delhi: दर्शको नमस्कार SA News Channel की Daily Hindi Bulletin में आप का स्वागत है. आज हम आपको देश व विदेश की Live Breaking News in Hindi के बारे में जानकरी देंगे.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के चुनाव में भारत को सीट मिलने के आसार

युक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कोरोना वायरस संकट को देखते हुए अपनी पांच अस्थाई सीटों के लिए अगले माह नई चुनाव प्रक्रिया के तहत चुनाव कराने का निर्णय लिया है और एशिया प्रशांत सीट के लिए इकलौता दावेदार होने के कारण भारत को यह सीट मिलना लगभग तय है. महासभा ने शुक्रवार को ‘कोरोना वायरस महामारी के दौरान पूर्ण बैठक के बिना गुप्त मतदान द्वारा चुनाव कराने की प्रक्रिया’ संबंधी एक निर्णय अंगीकार किया.

सतपाल महाराज के आवास तक पहुंचा कोरोना

त्रिवेंद्र रावत सरकार में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के आवास पर लगा होम क्वारांटिन का नोटिस, सतपाल जी की पत्नी पाई गई कोरोना पॉजिटिव, घर के सदसयों को नहीं होगी घर से बाहर निकलने कि इजाजत।

Twitter पर Trend हुई कबीर साहेब जी की मगहर लीला

कल twitter पर कबीर साहेब जी की मगहर लीला का # टैग MagharLeela_Of_GodKabir लगभग पूरा दिन ट्रेंड करता रहा , यह # टैग संत रामपाल जी महाराज के अनुयायियों द्वारा चलाया गया. अनुयायियों ने twitter पर बताया के आखिर क्यों कबीर साहेब जी ने मगहर में ही सशरीर जाने की लीला की थी.

Live Breaking News in Hindi-Daily Hindi Bulletin

  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने WHO से अलग होने का किया एलान। ट्रंप पहले ही WHO को दिए जाने वाले फंड पर रोक लगा चुके हैं, ट्रंप का आरोप है कि WHO पर है चीन का कंट्रोल
  • नई दिल्‍ली में स्थित राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में आयुर्विज्ञान संस्‍थान के कोरोना वायरस से संक्रमित डीन डॉक्‍टर राजीव सूद की हालत गंभीर।
  • देश मे मजदूरों का लगातार है बुरा हाल ट्रेनों में भी असुविधा से कई मजदूरों की जा चुकी है जान
  • हरियाण शिक्षण बोर्ड 10 वीं के नतीजे 2-3 दिनों में कर सकते हैं घोषित, HBSE के सचिव राजीव प्रसाद ने दी जानकारी।
  • कोरोना के हब वुहान में फिर से खुला जिंदा जंगली जीवो का बाजार, इसी बाजार से फैली है पूरे विश्व में महामारी।
  • मोदी सरकार 2.0 के दूसरे साल की शुरुआत पर देश के नाम चिट्ठी में PM बोले, देश के 130 करोड़ रहवासी अपना वर्तमान भी खुद तय करेंगे और अपना भविष्य भी।
  • बिहार के मुंगेर के एक घर में हुआ धमाका, ब्लास्ट से हुए 5 से 6 घर क्षतिग्रस्त, हादसे में एक महिला और नवजात बच्चे की हुई मौत।
  • सैकड़ों टिड्डियों ने मचाया देश के सात से भी ज्यादा राज्यों में आतंक, DGCA ने विमान पायलटों को सतर्क रहने की दी सलाह, कहा प्लेन की व्यू स्क्रीन में बाधा उत्पन कर सकती हैं टिड्डीयां।
  • कोरोना महामारी से देश में टूटे सारे रिकॉर्ड, 24 घंटो मे सामनें आए 7964 मामले, और 265 लोगो ने गवाई अपनी जान, अब तक देश में सामने आए है कुल 1 लाख 74 हजार से भी ज्यादा मामले और करीबन 5 हजार लोगों ने गवाई है अपनी जान।
  • जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच में हुई मुठभेड़, जंग में मिली जवानों को सफलता, सेना ने हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी को मार गिराया।
  • श्रमिको को केरल से बंगाल के जा रही एक बस ओडिशा में पलटी, हादसे में 7 प्रवासी मजदूर हुए बुरी तरह से घायल।
  • अमरीका के कई शहरों में जनता द्वारा हिंसक प्रदर्शन, लूटपाट और आगजनी का प्रदर्शन कर किया गया कर्फ्यू का उल्लघंन, अश्वेत व्यक्ति की मौत के बाद लोगों में दिखा रोष
  • गृहमंत्रालय ने दिया इस बार lockdown 5.0 को Unlock 1.0 का नाम, 30 जून तक लोगों को मिली बड़ी राहत, अब बिना पास एक राज्य से दूसरे राज्य आसानी से जा सकेंगे लोग।
  • MHA ने जारी किया Unlock 5.0 गुइड लाइन्स, 8 जून से कंटेनमेंट जॉन के बाहर खुल सकेंगे मॉल, रेस्टोरेंट, होटल और धार्मिक स्थल।
  • Lockdown में कोरोना कहर के साथ आपदाओं की दोहरी मार झेल रहा है असम, राज्य में बाढ़ ने लिया कुल 9 जिलो को अपनी चपेट में जिससे 3 लाख से ज्यादा लोगों पर आई आफत, बाढ़ से अब तक 3 लोगो ने गवाई अपनी जान।
  • संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की पांच अस्थाई सीटों के लिए अगले माह होगा मतदान, एशिया प्रांत का इकलौता दावेदार होने से भारत को सीट मिलने का पूरा भरोसा।
  • कोरोना संकट के बीच मौसम का बदला मिजाज, शुक्रवार रात को आगरा में दी आंधी तूफान ने दस्तक जिससे ताजमहल में मची भारी तबाही, महल के मुख्य मकबरे की रेलिंग टूटने के साथ साथ जालियां भी बाहर आ गिरी।
  • श्रीनगर administration बड़ा फैसला: five star hotel room और houseboats को तपदील किया quarantine facilities में, देश-विदेश से हवाई यात्रियों के लिए किया गया है यह बंदोबस्त
  • शिक्षाविद् सोनम वांगचुक ने लोगों से चीनी सामान का बहिष्कार करने की, की अपील। कहा चीन को इसी तरह सही सबक सिखाया जाएगा

Latest articles

6.4 Magnitude Earthquake Jolts Japan 

Japan was rocked by a powerful 6.4 magnitude earthquake on April 17, 2024, according...

Mahavir Jayanti 2024: Know Why Mahavir Jain Suffered Painful Rebirths in the Absence of Tatvagyan

Last Updated on 17 April 2024 IST: Mahavir Jayanti 2024: Mahavir Jayanti is one...

UPSC CSE Result 2023 Declared: यूपीएससी ने जारी किया फाइनल रिजल्ट, जानें किसने बनाई टॉप 10 सूची में जगह?

संघ लोकसेवा आयोग ने सिविल सर्विसेज एग्जाम 2023 के अंतिम परिणाम (UPSC CSE Result...
spot_img

More like this

6.4 Magnitude Earthquake Jolts Japan 

Japan was rocked by a powerful 6.4 magnitude earthquake on April 17, 2024, according...

Mahavir Jayanti 2024: Know Why Mahavir Jain Suffered Painful Rebirths in the Absence of Tatvagyan

Last Updated on 17 April 2024 IST: Mahavir Jayanti 2024: Mahavir Jayanti is one...