Latest News in Hindi Today: 17 मिनट में सम्पन्न हुआ दहेज मुक्त विवाह

spot_img

SA News Channel, New Delhi: दर्शको नमस्कार SA News Channel की Daily Bulletin में आप का स्वागत है. आज हम आपको देश व विदेश की Latest News in Hindi Today के बारे में जानकरी साझा करेंगे.

मुस्लिम धर्मगुरुओ की अपील घर पर ही मनाए ईद

Eid-Al-Fitr-HIndi-2020-eid-mubark-images

मुस्लिम धर्म के मौला-काजियो ने ईद को सादगी से मनाने की अपील, उन्होंने कहा लॉकडाउन के नियमों के पालन के साथ साथ गरीबों और पड़ोसियों की मदद करें। दिल्ली के प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं ने रविवार को लोगों से अपील की है कि वे ईद उल फितर को मनाते समय सामाजिक दूरी व लॉकडाउन के नियमों को अमल करते हुए मनाए। उन्होंने कहा:

”हमने लोगों से एक-दूसरे को गले लगाने और हाथ मिलाने से बचने के लिए कहा है।”

मात्र 17 मिनट में सम्पन्न हुआ दहेजमुक्त विवाह

संत रामपाल जी महाराज के विचारों का अनुसरण करते हुए लोग कुप्रथाओं को जड़ से खत्म कर रहे है कोरोना की तरह सैकड़ो वर्षों से फैली दहेज रूपी महामारी को खत्म करते हुए श्रुति निवासी South दिल्ली जो कि भारत हैवी एलक्ट्रोनिक्स लिमिटेड में ओपोरेटर के पद पर है और चंचल त्यागी निवासी शिवपुरी MP जो कि मध्यप्रदेश पुलिस में SI के पद पर है दोनों ने 17 मिनट में दहेज मुक्त विवाह करके दहेज के लोभियों को करारा जवाव दिया है।

यह भी पढें: Breaking Hindi News Today

Latest News in Hindi Today: लड़के के परिवार वालो से बात चीत के दौरान पूछा गया कि एक सब इनपेक्टर के विवाह में लाखों करोड़ों रुपये की मांग की जाती है तो आपने लड़की वालों से कितना दहेज लिया? जवाव में परिवार वालों ने स्पष्ट किया चाहे कोई SI हो या IAS संत रामपाल जी के भक्त न दहेज लेते है और न देते हैं। लड़की वालों की तरफ से भी यही कहा गया हमारा एक रुपये का भी लेनदेन नही हुआ । इसी तरह दहेज़ मुक्त भारत अभियान के तहत जबलपुर और भोपाल में भी एक एक जोड़े का 17 मिनट में विवाह सम्पन्न हुआ इस दौरान lockdown के नियमों का पालन करते हुए सब कार्य किये गए।

Latest News in Hindi Today-Daily Bulletin

  • भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 1.40 लाख के करीब , COVID-19 से सबसे ज़्यादा प्रभावित 10 देशों की सूची में शामिल हुआ भारत, पिछले 24 घंटे में कोराना के अब तक सबसे ज्यादा नए मामले।
  • कुल 67 देशों से विदेशी जमाती दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में पहुंचे, दिल्ली पुलिस जल्द ही तैयार कर सकती है एक चार्जशीट, जमातियो पर टूरिस्ट वीजा द्वारा भारत में धार्मिक गतिविधियों में शामिल होने का है आरोप।
  • लद्दाख बॉर्डर पर चीन और भारत के बीच तनातनी जारी, भारत और चीन ने किए 1000 से 1200 सैनिक तैनात, बातचीत से भी मामला सुलझाने की कोशिश जारी।
  • सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया आदेश, कहा विदेश से भारतीयों को लाने वाली फ्लाइटों में 6 जून के बाद बीच की सीट रहनी चाहिए खाली।
  • अंतरराज्यीय उड़ाने शुरू होने से एक 5 साल के बच्चे की हुइ 3 महीने बाद अपनी मां से मुलाकात, लड़के ने हवाईजहाज में अकेले तय किया दिल्ली से बेंगलुरु तक का सफर।
  • चीन ने अमेरिका पर ‘नए शीत युद्ध’ के बीज रोपने और द्विपक्षीय संबंधों को खराब करने का लगाया आरोप।
  • पश्चिम बंगाल में अम्फान तूफान से हुई भारी जानमाल की तबाही के बाद राहत कार्य में जुटे जवान।
  • SBI ने अपने 44 करोड़ से भी ज्यादा ग्राहकों को घर बैठे अपने बचत खाते का स्टेटमेंट चेक करने के बताए 4 तरीके, अब लोग कर सकेंगे मोबाइल ऐप, इंटरनेट बैंकिंग, मिस्ड कॉल सेवा व SMS सुविधा के जरिए अपने खाते का स्टेटमेंट चेक।
  • लॉकडाउन खुलते ही नॉनवेज पर टूट पड़े चीनी लोग! पोर्क के इम्पोर्ट में 170 फीसदी की हुई बढ़त, मांग पूरी करने के लिए अमरीका से लाया जाता है बड़ी मात्रा में सूअर का मांस।
  • राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में लगातार आ रहा है दान, लॉकडाउन के दौरान अब तक जमा हुआ कुल 4 करोड़ 60 लाख रुपए का दान। उधर भूंख से बिलखते लोगो को कोई राहत नहीं।
  • कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, अब तक लश्कर के 2 दहशतगर्त हुए ढ़ेर।
  • यूनिवर्सिटी ऑफ मिशिगन और जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी ने दी चेतावनी: लॉक्डाउन में ढील देना खतरे से नहीं खाली, भारत में जुलाई तक संक्रमितों का आंकड़ा 21 लाख के पार होने की जताई संभावना।
  • विश्व भर की मल्टी नेशनल कंपनियां अब भारत में कर सकेंगी निवेश, दुनिया की ग्लोबल सप्लाई चेन में भारत को बड़ी ताकत बनाने के लिए भी सरकार ने उठाए कुछ अहम कदम।
  • मुंबई से कलकत्ता जा रही एक बस रामगढ़ में पलटी, 77 प्रवासियों में से 38 घायल और 25 की हालत गंभीर।
  • UP के संतकबीनगर में 2 लोगों ने गवाई अपनी जान, covid-19 प्रोटोकॉल के तहत दोनों का किया गया अग्नि संस्कार।
  • मुस्लिम धर्म के मौला-काजियो ने ईद को सादगी से मनाने की अपील, कहा लॉकडाउन के नियमों के पालन के साथ साथ गरीबों और पड़ोसियों की करें मदद।
  • गुजरात में संक्रमितों की संख्या हुई 14000 के पार, अकेले अहमदाबाद में ही मौत का आंकड़ा हुआ 700 के पार।
  • 30 मई को 1 साल पूरा करेगी भाजपा सरकार, देशभर में होंगी 750 वर्चुअल रैलियां, साथ ही साथ 1000 वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की भी रहेगी तैयारी।

Latest articles

6.4 Magnitude Earthquake Jolts Japan 

Japan was rocked by a powerful 6.4 magnitude earthquake on April 17, 2024, according...

Mahavir Jayanti 2024: Know Why Mahavir Jain Suffered Painful Rebirths in the Absence of Tatvagyan

Last Updated on 17 April 2024 IST: Mahavir Jayanti 2024: Mahavir Jayanti is one...

UPSC CSE Result 2023 Declared: यूपीएससी ने जारी किया फाइनल रिजल्ट, जानें किसने बनाई टॉप 10 सूची में जगह?

संघ लोकसेवा आयोग ने सिविल सर्विसेज एग्जाम 2023 के अंतिम परिणाम (UPSC CSE Result...
spot_img

More like this

6.4 Magnitude Earthquake Jolts Japan 

Japan was rocked by a powerful 6.4 magnitude earthquake on April 17, 2024, according...

Mahavir Jayanti 2024: Know Why Mahavir Jain Suffered Painful Rebirths in the Absence of Tatvagyan

Last Updated on 17 April 2024 IST: Mahavir Jayanti 2024: Mahavir Jayanti is one...