Kerala Bomb Blast: यहोवा सम्मेलन में हुए 3 बम ब्लास्ट में 2 महिला और 1 लड़की की हुई मौत 

spot_img

Kerala Bomb Blast [Hindi]: रविवार के दिन केरल के कोच्चि एर्नाकुलम में ईसाइयों के समागम में लोग प्रार्थना के लिए जुटे हुए थे। समागम में करीबन 2500 लोग मौजूद थे। उसी दौरान एक के बाद एक तीन बॉम्ब ब्लास्ट हुए, जिसमें अब तक 2 महिलाओं और एक 12 वर्षीय लड़की की जान जा चुकी है, जबकि 50 से भी अधिक लोगों के घायल होने की खबर मिली है।

Kerala Bomb Blast [Hindi]: मुख्य बिन्दु

  • केरल में बम ब्लास्ट होने से 2 महिला और एक लड़की की मौत व 50 से अभी अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। 
  • यह घटना केरल में चल रहे यहोवा समुदाय के सम्मेलन की है।
  • रविवार के दिन समागम का आखिरी दिन ही चल रहा था कि सुबह 9 बजे से लेकर 9:40 तक लगातार तीन बम ब्लास्ट हुए।
  • समागम में करीबन 2500 लोग मौजूद थे।
  • बम धमाके के जिम्मेदार शख्स ने दावा किया है कि इस संस्था की धार्मिक शिक्षाएं देश के लिए अच्छी नहीं है।
  • यह शख्स 16 वर्षों से यहोवा संप्रदाय से जुड़ा हुआ था।
  • पूर्ण परमात्मा कबीर साहेब जी है जो वर्तमान में पूर्ण गुरु संत रामपाल जी महाराज जी के रूप में विराजमान हैं।

धमाका कब व कैसे हुआ? 

Kerala Bomb Blast [Hindi]: रविवार के दिन सुबह 9:30 बजे के आस पास प्रार्थना समाप्त होने के कुछ सेकंड बाद विस्फोट हुए। पहला धमाका हॉल के बीचो बीच हुआ। कुछ सेकंड बाद, हॉल के दोनों ओर एक साथ दो और विस्फोट हुए। विस्फोट की जांच कर रहे अधिकारियों का कहना है कि यह संभवत: टाइमर डिवाइस द्वारा चलाया गया बम था। इससे बिना छर्रे के कम तीव्रता वाला विस्फोट हुआ। 

धमाके में कितने लोगों की मौत हुई व कितने लोग हुए घायल?

केरल एडीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) अजित कुमार ने रविवार रात को एक बयान में कहा, “आज सुबह लगभग 9:30 बजे जमरा इंटरनेशनल कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर में विस्फोट हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। धमाके में कुल 51 लोग घायल हुए थे, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है और 18 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है जिन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है। 

आपको बता दें कि धमाके में मरने वाली दोनों महिलाएं थी। जिनकी उम्र 52 और 56 वर्ष बताई जा रही है। वहीं एक 12 वर्षीय लड़की की भी मरने की खबर सामने आई है। उनके स्थान और उम्र के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। विस्फोट के समय हॉल में 2500 से भी अधिक लोग मौजूद थे। घायलों को कलामसेरी मेडिकल कॉलेज, एस्टर मेडिसी, सनराइज और राजगिरी अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है।

मार्टिन नाम के शख्स ने ली धमाके की जिम्मेदारी

Kerala Bomb Blast [Hindi]: धमाके की जिम्मेदारी मार्टिन नाम के एक शख्स ने ली है। उस शख्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के माध्यम से इस धमाके की जिम्मेदारी ली है। हालाकि मार्टिन का वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर अब उपलब्ध नहीं है। इस वीडियो में उसने कहा था कि सम्मेलन केंद्र में क्या हुआ, उसकी जानकारी नहीं है लेकिन वह इसकी पूरी जिम्मेदारी ले रहा है। 

■ Also Read: Blast Near Israel Embassy in Delhi: It Was One and a Half Kilometers far From Beating Retreat

पीटीआई के मुताबिक, डोमिनिक मार्टिन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उसने दावा किया था कि वह पिछले 16 वर्षों से यहोवा के साक्षी समूह से जुड़ा रहा है। उसने यह भी दावा किया कि इस धार्मिक संस्था की शिक्षाएं देश के लिए अच्छी नहीं है।

यहोवा किसे कहते है?

यहोवा इब्रानी भाषा में और यहूदी धर्म में भगवान को कहते हैं। इनका मानना है कि पवित्र बाईबल में कई जगह ये शब्द मिलता है, जो भगवान का प्रतीक होता है। बाइबल में कई स्थानों पर भगवान को यहोवा भगवान कहा गया है। यहोवा समुदाय के लोग यहोवा भगवान को ही परमेश्वर मानते है व उनकी पूजा करते है। इस संप्रदाय के 60,000 अनुयाई भारत में बताए जा रहे है।

यहोवा वास्तव में पूर्ण परमात्मा नहीं हैं। बाइबल में कई स्थान पर यहोवा भगवान का जिक्र मिलता है। वास्तव में पूर्ण परमात्मा कविर्देव (कबीर साहेब जी) है। वेद शास्त्रों में प्रमाण मिलता है कि जब जब धर्म की हानी और अधर्म की वृद्धि होती है तब तब पूर्ण परमात्मा कविर्देव (कबीर साहेब जी) स्वयं पृथ्वी पर अवतरित होते है और अपने अनमोल आध्यात्मिक तत्वज्ञान का प्रचार करते है व धर्म की स्थापना करते है जिससे समाज में शांति बनी रहती है और परमात्मा में आस्था बनी रहती है। 

ऑर्थोडॉक्स यहूदी बाइबल में पूर्ण परमात्मा का नाम “कबीर” है

अय्यूब 36:5 (ऑर्थोडॉक्स यहूदी बाइबल – OJB) में लिखा है कि परमेश्वर कबीर (शक्तिशाली) है, किन्तु वह लोगों से घृणा नहीं करता है। परमेश्वर कबीर (सामर्थी) है और विवेकपूर्ण है। इससे बाइबल ने भी यह स्पष्ट किया है कि प्रभु का नाम यहोवा नहीं बल्कि कबीर है। अनुवाद कर्ताओ नें कबीर की जगह शक्तिशाली व सामर्थ्य वाला लिख दिया है। वास्तव में परमात्मा का नाम कबीर है। वेदो में, भगवद गीता में, श्री गुरु ग्रंथ साहिब में और कुरान शरीफ में भी परमात्मा का नाम कबीर है। आज वर्तमान में परमात्मा कबीर साहेब जी के अवतार पूर्ण संत सतगुरू रामपाल जी महाराज इस पावन भूमि पर विराजमान हैं जो एक मात्र परमात्मा का सच्चा ज्ञान देते हैं। सतगुरु रामपाल जी महाराज जी के अनमोल तत्वज्ञान को प्राप्त करने के लिए आज ही डाउनलोड कीजिए “Sant Rampal Ji Maharaj” एंड्रॉयड एप्लीकेशन।

निम्नलिखित सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर हमारे साथ जुड़िए

WhatsApp ChannelFollow
Telegram Follow
YoutubeSubscribe
Google NewsFollow

Latest articles

World Earth Day 2024 [Hindi]: कौन है वह संत जो पृथ्वी को स्वर्ग बना रहे हैं?

Last Updated on 20 April 2024 IST | विश्व पृथ्वी दिवस 2024 (World Earth...

Nestle’s Baby Food Scandal: A Dark Chapter in the Food Company’s History

In a recent development that has sent shockwaves across the globe, Nestle, one of...

World Earth Day 2024- How To Make This Earth Heaven?

Last Updated on 19 April 2024 IST: World Earth Day 2024: Earth is a...

International Mother Earth Day 2024: Know How To Empower Our Mother Earth

Last Updated on 19 April 2024 IST: International Mother Earth Day is an annual...
spot_img

More like this

World Earth Day 2024 [Hindi]: कौन है वह संत जो पृथ्वी को स्वर्ग बना रहे हैं?

Last Updated on 20 April 2024 IST | विश्व पृथ्वी दिवस 2024 (World Earth...

Nestle’s Baby Food Scandal: A Dark Chapter in the Food Company’s History

In a recent development that has sent shockwaves across the globe, Nestle, one of...

World Earth Day 2024- How To Make This Earth Heaven?

Last Updated on 19 April 2024 IST: World Earth Day 2024: Earth is a...