International and National News Hindi News: मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का Heart Attack से 71 साल की उम्र में निधन

spot_img

दर्शको नमस्कार SA News Channel की Daily Bulletin में आप का स्वागत है. आज हम आप को देश और दुनिया की International and National News Hindi News से परिचित करवाएंगे.

मशहूर कोरियोग्राफर Saroj Khan का Heart Attack से निधन

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का heart attack के कारण 71 साल की उम्र हुआ निधन, मशहूर बॉलीवुड डांस Teacher को मलाड के कब्रस्तान में दफनाया गया।

कबीर साहेब की गुरूवाणी से मात्र 17 मिनिट मैं संपन्न हुआ दहेज मुक्त विवाह

कोरोना महामारी के बीच समाज सुधार की एक अनोखी पहल कबीर साहेब की गुरूवाणी से मात्र 17 मिनिट मैं संपन्न हुआ दहेज मुक्त विवाह दिनांक 02 जुलाई 2020 को कोटा जिले के सुल्तानपुर कस्बे में संतरामपालजी महाराज जी के सानिध्य में गुरूवाणी से मात्र 17 मिनिट मैं दहेज मुक्त विवाह संपन्न हुआ। जिसे संत भाषा मैं रमैणी कहा जाता है. यह विवाह पूर्णतः संतरामपालजी महाराज जी के बताए मार्ग अनुसार बिना किसी ढोंग के व बिना फिजूलखर्च से सादगी के साथ संपन्न हुआ। जिसमें कोरोना महामारी के बीच दिए गए दिशा-निर्देश की पूरी तरीके से पालना कि गई और मात्र 10 से 12 लोगो की मौजूदगी में विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ

International and National News Hindi News

  • देशभर में शराब की बिक्री बैन करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका हुई दायर, बीजेपी नेता अश्वनी उपाध्याय ने दायर की याचिका, नेता ने कहा- शराब की बिक्री के बाद देश में कोरोना के मामले बढ़े।
  • कर्नाटक तुमकुरु जिले के गोडीगेरे गाँव में बकरियों के फार्म में कोरोना का एक पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद 50 बकरियों को किया गया क्वारन्टीन, ग्रामीणों में बकरियों कि बीमारियों के चलते फैली दहशत।
  • LAC पर तनाव के बीच शुक्रवार को लद्दाख दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चिन भारत के बीच बने गंभीर हालातों का लेंगे जायजा।
  • पटना के एक अस्पताल में कुछ ही देर में NMCH में तीन मरीजों की कोरोना संक्रमण से हुई मौत, इस के साथ बिहार में 10 हजार के पार हुई कुल संक्रमितों की संख्या।
  • जम्मू-कश्मीर के उत्तरी विभाग में एक बार फिर आतंकी बरसा रहे थे गोलियां, हमले के बीच CRPF के एक बहादुर जवान ने एक मासूम बच्चे को बचाया, जवान को मासूम जख्मी हालत में सड़क के बीच प्राप्त हुआ।
  • कोरोना संकट से जूझ रहे मुंबई शहर में 15 जुलाई तक धारा-144 हुई लागू, शहर में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 77 हजार के पार।
  • म्यांमार में खदान में भूस्खलन से 162 लोगों की हुई मौत, हादसे के बाद अभी भी कई मजदूरों के दबे होने की जताई जा रही है आशंका।
  • वर्ल्ड बैंक ने एमएसएमई सेक्टर के लिए किया 5500 करोड़ रुपये के पैकेज का एलान, पैकेज के तहत एमएसएमई सेक्टर के उद्यमियों और कारोबारियों को दिए जाएंगे लोन और दूसरे आर्थिक सहायता पैकेज।
  • केजरीवाल ने की दिल्ली वासियों से प्लाज्मा डोनेट करने की अपील, कहा ज्यादा से ज्यादा मरीजों की जान बचाने में करे सहि़योग, राज्य में भारत का पहला प्लास्मा बैंक बनने के बाद उठी है उमंग की किरण।
  • अमरीका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार “जो बिडेन” ने कहा यदि राष्ट्रपति चुनाव जीता तो एच-1बी वीजा निलंबन को रद्द कर दिया जाएगा, इससे पहले ट्रंप प्रशासन ने 23 जून को एच-1बी वीजा को 2020 के अंत तक किया था निलंबित।
  • केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग और MSME मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि रोड बनाने के लिए ऐसी किसी भी ज्वाइंट वेंचर्स को ठेका नहीं दिया जाएगा जिनकी साझेदारी किसी चीनी कंपनी होगी।
  • महाराष्‍ट्र में गरीबी से परेशान एक आदिवासी महिला ने तीन साल की बेटी के साथ लगाई फांसी, देश में पनप रही गंभीर स्थिति में बेरोज़गारी और गरीबी से लोगो के बीच मचा है आतंक।
  • PM मोदी ने मंत्रियों से मागे आत्मनिर्भर भारत पर सुझाव, अलग अलग मंत्री समूहों की बैठक के बाद अब जल्द ही ले सकते है देशी उत्पादकों के निर्माण पर बड़ा फैसला।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने की रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से की फोन पर बात, फोन में अंतरराष्ट्रीय, क्षेत्रीय और द्विपक्षीय हितों पर हुई चर्चा।
  • कोरोना के कहर के कारण, झारखंड के प्रसिद्ध देवघर मंदिर में इस बार नहीं लगेगा सावन का मेला, राज्य में अब तक देखे गए कोरोना के 2500 से भी ज्यादा मामले।
  • दिल्ली, यूपी और हरियाणा के CM के साथ अमित शाह ने की बैठक, गृह मंत्री ने राज्यो में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग पर दिया जोर।
  • रूस से 33 Fighter Jets खरीदेगा भारत, चिन भारत के बीच चल रहे विवाद को मद्देनजर रखते हुए भारत बढ़ा रहा है अपनी सेन्य ताकत
  • राजस्थान में लॉकडाउन के 4 माह का एक साथ भरना होगा बिजली बिल, इसके साथ ग्राहकों को 2 फीसदी पेनल्टी भी भरनी होगी।
  • उत्तराखंड में गुरुवार को सामने आए 37 नए कोरोना केस, इसी के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 3 हजार के करीब।
  • रूस का संविधान बदल ने के लिए देश की जनता ने किया था वोटिंग, लगभग 78 प्रतिशत मतदाताओं ने व्लादिमीर पुतिन के राष्ट्रपति रहने पर लगाई मुहर, अब 2036 तक पुतिन ही रहेंगे रूस के राष्ट्रपति।

Latest articles

World Wildlife Day 2024: Know How To Avoid Your Rebirth As An Animal

Last Updated on 2 March 2024 IST: World Wildlife Day 2024: Every year World...

महाशिवरात्रि 2024 [Hindi]: क्या Mahashivratri पर व्रत करने से मुक्ति संभव है?

Last Updated on 2 March 2024 IST: Mahashivratri Puja Vrat in Hindi (महाशिवरात्रि 2024...

Mahashivratri Puja 2024: Does Taking Shivratri Fast Lead to Salvation?

Last Updated on 2 March 2024 IST: Maha Shivratri 2024 Puja: India is a...

Zero Discrimination Day 2024: Know About the Unique Place Where There is no Discrimination

Last Updated on 1 March 2024 IST: Zero Discrimination Day 2024 is going to...
spot_img

More like this

World Wildlife Day 2024: Know How To Avoid Your Rebirth As An Animal

Last Updated on 2 March 2024 IST: World Wildlife Day 2024: Every year World...

महाशिवरात्रि 2024 [Hindi]: क्या Mahashivratri पर व्रत करने से मुक्ति संभव है?

Last Updated on 2 March 2024 IST: Mahashivratri Puja Vrat in Hindi (महाशिवरात्रि 2024...

Mahashivratri Puja 2024: Does Taking Shivratri Fast Lead to Salvation?

Last Updated on 2 March 2024 IST: Maha Shivratri 2024 Puja: India is a...