एक ऐसा वायरस जिसने दुनिया में आतंक मचा रखा है, उसका नाम है कोविड-19। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पूरे विश्व में खलबली मच गयी है। चुनावों से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप का ऐसे कोरोना संक्रमित होना आने वाले अमेरीकी चुनावों पर भी प्रभाव डाल सकता है। इतना ही नहीं इससे अमेरिका शेयरों के वायदा कारोबार और एशियाई बाजारों में गिरावट आई है।

मुख्य बातें

  • व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारी होप हिक्स भी इस वायरस से संक्रमित
  • अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप पाए गए कोरोना संक्रमित
  • अमेरिका शेयरों के वायदा कारोबार और एशियाई बाजारों में आई गिरावट
  • आखिर कैसे काबू पाया जा सकता है कोरोना वायरस पर
  • कौन है विश्व विजेता संत

व्हाइट हाउस में दी कोरोना वायरस ने दस्तक

व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारी होप हिक्स भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वह व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारियों में से एक हैं। वह इस सप्ताह डोनाल्ड ट्रंप के साथ बहुत बार यात्रा कर चुके हैं। यही कारण है कि डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप को भी अपनी कोरोना जांच करवानी पड़ी।

दुनिया के सबसे शक्तिशाली माने जाने वाले व्यक्ति और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

व्हाइट हाउस के वरिष्ठ अधिकारी होप हिक्स कोरोना से ग्रसित होने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया भी ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी जानकारी ट्रंप ने ट्वीट करके दी है। इससे पहले भी उनकी मास्क ना पहनने के लिए बहुत निंदा की गयी थी। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अमेरिका चुनाव में भी यह मुद्दा और जोर पकड़ सकता है।

अमेरिका की अर्थव्यवस्था पर पड़ा असर

वैसे तो दुनिया भर के देशों की अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस ने हिलाकर रख दिया है। लेकिन जब से ट्रंप ने अपने कोरोना संक्रमित होने की सूचना दी है तब से शेयर मार्केट में भी गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा कच्चे तेल के दाम फिसल गए हैं, जिससे अमेरिका के मार्केट पर बुरा असर पड़ा है।

जानिए कोरोना वायरस को काबू पाने का तरीका

इन दिनो एक ही न्यूज़ ट्रेंडिग में है कोविड-19, जिसने पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। इस वायरस की अभी तक कोई वैक्सीन नहीं मिल पायी है, ऐसे में यह और भी चिंता का विषय बनता जा रहा है। अगर धार्मिक ग्रंथो की माने तो पूर्ण परमात्मा की भक्ति करने से घोर से घोर पाप और रोग का नाश हो जाता है। कबीर साहेब की वाणी में भी लिखा है कि अगर सच्चे संत से नाम लेकर पूर्ण परमात्मा की भक्ति की जाए तो परमात्मा अपने भक्त की आयु भी बढ़ा सकता है। क्योंकि सच्चा संत परमात्मा का कृपा पात्र होता है।

माँसा घटे न तिल बढ़े, विधना लिखे जो लेख।

साचा सतगुरु मेट कर ऊपर मारें मेख।

कौन है वो सच्चा संत जिसकी बताई भक्ति से सर्व रोग दूर हो सकते हैं

अगर बात करें सच्चे संत की तो उसके बारे में हमारे धर्म ग्रन्थ ही नहीं विश्व के प्रसिद्ध भविष्यवक्ता भी बताते हैं। उस संत के बारे में नास्त्रेदमस , अमेरिका के श्री एण्डरसन , इंग्लैण्ड के ज्योतिषी ‘कीरो’, अमेरिका की महिला भविष्यवक्ता ‘‘जीन डिक्सन’’ आदि ने भी भी अपनी भविष्यवाणियों में कहा है कि पूरे विश्व में अपने ज्ञान से तहलका मचा देगा। उस संत के बारे में लिखा है उसके ज्ञान और बताई भक्ति से विश्व मे शांति स्थापित होगी और उसका बताया ज्ञान पूरे विश्व में फैलेगा। वह संत कोई और नहीं संत रामपाल जी हैं। यह सभी भविष्यवाणिया उन्ही पे खरी उतरती हैं। अधिक जानकारी के लिए आप सुनिए जगतगुरु तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज के मंगल प्रवचन। सर्व पवित्र धर्मों के, पवित्र शास्त्रों के आधार पर अवश्य देखिए साधना टीवी पर शाम 7:30 बजे।