SA News Channel, New Delhi: दर्शको नमस्कार SA News Channel की Daily Hindi Bulletin में आप का स्वागत है. आज हम आपको देश व विदेश की Breaking News Today in Hindi के बारे में जानकरी देंगे.

BSF जवानों को करना पड़ रहा है कई चुनौतियों का सामना

जैसलमेर में 540 किमी. तक फैले भारत-पाकिस्तान सीमा क्षेत्र में बीएसएफ फोर्स को करना पड़ रहा है कई चुनौतियों का कड़ा सामना। भीषण गर्मी के चलते सीमा की रक्षा के साथ कोरोना वायरस और टिड्डी दल (Locusts Swarm) हमले से जनता की मदद में दिन रात एक कर रहे है BSF जवान।

संत रामपाल जी के अनुयायियों ने हिमाचल प्रदेश में किया रक्तदान

संत रामपाल जी के समर्थक समाज सुधार के कार्यो में अनवरत लगे रहते है हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के अस्पताल में रक्त दान शिविर लगाया जिसमें संत जी के दर्जनों भक्तों ने रक्त दान दिया। और बताया कि समय कितना भी विषम है हम संत रामपाल जी की विचारधारा से प्रभावित होकर सदैव देशहित के कार्य करते रहते हैं।

संत रामपाल जी का स्वास्थ्य बिलकुल सही, प्रिंट मीडिया ने दिखाई गलत खबर

Fake News about Saint Rampal Ji

Breaking News Today in Hindi: SA News को सूत्रों के हवाले से तथा संत रामपाल जी के अनुयायियों से पता चला है की संत रामपाल जी का स्वास्थ्य बिलकुल सही है, बताया जा रहा है कि कल 29 मई को संत रामपाल जी महाराज को रूटीन चेकअप के लिए प्रशासन की तरफ से जिंदल होसिप्टल ले जाया गया जहाँ chekup report में संत रामपाल जी को पूर्ण रूप से स्वस्थ पाया गया । कुछ बिकाऊ अखबारों ने इस खबर को लेकर संत रामपाल जी के बारे में भ्रामक जानकारी फैलाई है संत रामपाल जी महाराज के check up के दौरान डॉक्टर्स टीम में डॉ सुरेंद्र mbbs, Md और dr विक्रम mbbs मौजूद थे SA News की उनसे बात चीत के दौरान उन्होंने बताया कि ये नोर्मल body checkup था जो बीच बीच मे होता रहता है रिपोर्ट के अनुसार संत रामपाल जी पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं।

Breaking News Today in Hindi-Daily Hindi Bulletin

Breaking News Today in Hindi-Daily Hindi Bulletin by SA News Channel
  • केंद्रीय कृषि मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, कहा नियंत्रण के लिए ब्रिटेन से मंगवाएं जाएंगे कुल 60 कीटनाशक स्प्रेयर, हवाई मार्ग से छिड़काव के लिए होगी ड्रोन और हेलीकॉप्टर की तैनाती
  • मायावती ने किया सुप्रीम कोर्ट के आदेश का किया स्वागत, कहा सरकार ने श्रमिको को फ्री बस और ट्रेन से अपने घर पहुंचने की हमारी मांग को बार बार अनसुना करती रही, अंत में कोर्ट के आदेश पर उन्हें यह कार्य करना ही पड़ा।
  • फसलों को चट कर रही टिड्डियो पर भारत में होगी शोध। टिड्डियो को सुखाकर पाउडर बनाने के बाद निकली जाएगी उनकी न्यूट्रिशनल वैल्यू, ऑल इंडिया नेटवर्क प्रोजेक्ट के तहत कीट विज्ञान द्वारा टिड्डियों के पोषक तत्वों की उपलब्धता ज्ञात करने के लिए होगा अध्ययन
  • मशहूर ज्योतिषाचार्य बेजन दारुवाला का 90 साल की आयु में कोरोना से हुआ निधन, कोरोना के लक्षण दिखने के बाद गुजरात की राजधानी गांधीनगर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था इलाज, मुख्यमंत्री विजय रूपाणि ने भी उनके देहांत पर जताया दुख।
  • पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा बॉलिंग कोच वकार यूनुस का twitter account हुआ हैक । अकाउंट से हैकर ने कई अश्लील वीडियो लाइक कर डाले, जिसके बाद खिलाड़ी ने micro blogging site twitter को छोड़ने का किया ऐलान।
  • Lockdown के बाद होगी मंहगाई में बढ़ोतरी, आर्थिक दबाव झेल रही इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड कंपनी ने दिल्ली NCR में CNG-PNG की कीमतें बढ़ाने का किया फैसला।
  • सुप्रीम कोर्ट 2 जून को केंद्र को निर्देश देने के लिए दायर संविधान में संशोधन कर ‘इंडिया’ शब्द के स्थान पर ‘भारत’ या ‘हिन्दुस्तान’ करने की याचिका पर करेगा सुनवाई। याचिका में दावा किया गया है कि ‘भारत’ या ‘हिन्दुस्तान’ शब्द हमारी राष्ट्रीयता के प्रति पैदा करता है गौरव का भाव।
  • सुप्रीम कोर्ट ने राजय सरकारो को दिया आदेश, कहा मजदूरों से ट्रेन और बस का किराया न लें, साथ ही प्रवासी मजदूरों के लिए राज्य और रेलवे मिलकर करें भोजन-पानी की व्यवस्था।
  • यूपी में वापिस लौटे प्रवासी मजदूरों को घर में घुसने नहीं दे रहे है ग्रामीण वासी, 14 दिनों के लिए खेतों और खुले इलाकों में किया जा राह है क्‍वारंटाइन।
  • Covid-19 के कहर से विश्वभर में 2020 के अंत तक गरीब घरों में रहने वाले बच्चो की संख्या 8.6 करोड़ तक बढ़ने की आशंका, यूनिसेफ और मानवतावादी संगठन “सेव ध चिल्ड्रेन” के मिले जुले अध्ययन से मिली रिपोर्ट।
  • चार धाम परियोजना के अन्तर्गत उत्तराखंड के चंबा शहर में 88 करोड़ रुपए की लागत से 6 किलोमीटर लंबी सड़क और 450 मीटर लंबी सुरंग का हुआ निर्माण, यह परियोजना अक्टूबर 2020 में जनसाधारण के लिए की जाएगी शुरू।
  • हरियाण शिक्षण बोर्ड 10 वीं के नतीजे 2-3 दिनों में कर सकते हैं घोषित, HBSE के सचिव राजीव प्रसाद ने दी जानकारी।
  • Covid-19 संक्रमित मामलों में विश्व में 9 वें नंबर पर पहुंचा भारत, मौत के आंकड़े में चीन को भी छोड़ा पीछे।
  • हॉन्गकॉन्ग के लिए चीन के नए सुरक्षा कानून कि ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और अमरीका ने कि आलोचना, कहा हांगकांग की स्थिरता और संपन्नता को चीन कर रहा है डगमग।
  • Lockdown मे 7 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में से 17 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर हवाई यात्राओं पर उठे सवाल।
  • ममता सरकार का बड़ा ऐलान, कर्नाटक के बाद अब पश्चिम बंगाल में भी 1 जून से खुलेंगे मंदिर, मस्जिद और चर्च, परिसर में 10 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर होगी पाबंदी।
  • छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM अजीत जोगी का 74 वर्ष की आयु में निधन, कुछ ही घंटो के अंतराल में पड़े 2 दिल के दोहरे, लंबे समय से हृदय के दर्दी होने के कारण पिछ्ले 19 दिनों से थे अस्पताल में भर्ती।
  • मशहूर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने खुद शुरू किया प्रवासी मजदूरों के लिए खाना बनाना, इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर कहा घर बैठे जरूरत मंदो को खाना वितरित करने से मिली आत्म संतुष्टि।