नकली धर्मगुरुओं और संत रामपाल जी में ट्विटर (एक्स) पर हुई जमकर आध्यात्मिक बहस, जमकर हो रहा हैशटैग ट्रैंड #हिन्दू_भाई_संभलो

spot_img

ट्वीटर यानी एक्स में एक बार फिर से संत रामपाल जी महाराज के अनुयायियों तथा मथुरा के कथावाचक अनिरुद्धाचार्य तथा अन्य के बीच ज्ञान की जंग देखने को मिली जिसमें संत रामपाल जी के समर्थकों ने कुछ फोटो और वीडियो के माध्यम से दोनों के विचारों को दुनिया के सामने रखा। इस ज्ञान की जंग में संत रामपाल जी महाराज जी के अनुयायियों द्वारा #हिन्दू_भाई_संभलो को ट्रेंड किया गया तथा अनिरुद्धाचार्य सहित अन्य नकली धर्मगुरुओं और संत रामपाल जी के हिन्दू धर्म पर दिए गए तथ्यों की तुलना की गई। 

इस ज्ञान चर्चा में जनता ने भी हिस्सा लिया और उन्होंने भी अपने विचार सबके सामने रखे।

  • भगवान के आकार पर नकली धर्मगुरुओं और संत रामपाल जी के विचार
  • व्रत आदि कर्मकांड पर नकली धर्मगुरुओं और संत रामपाल जी के विचार
  • त्रिदेव एक है विषय पर नकली धर्मगुरुओं और संत रामपाल जी के विचार
  • मोक्ष क्या हैं विषय पर नकली धर्मगुरुओं और संत रामपाल जी के विचार

संत रामपाल जी महाराज के अनुयाइयों द्वारा नकली धर्मगुरुओं के इस कथन की कि भगवान निराकार हैं और कभी कभी साकार रूप ले लेते हैं का खंडन करते हुए हजारों ट्वीट किए गए जिसमे उन्होंने नक़ली धर्मगुरुओं की बात को गीता अध्याय 4 श्लोक 32 और ऋग्वेद के कई श्लोकों से निराधार साबित किया। जैसे ऋग्वेद मण्डल 9 सूक्त 86 मन्त्र 26-27, ऋग्वेद मण्डल 9 सूक्त 82 मन्त्र 1-2, ऋग्वेद मण्डल 9 सूक्त 96 मन्त्र 16-20, ऋग्वेद मण्डल 9 सूक्त 94 मन्त्र 1, ऋग्वेद मण्डल 9 सूक्त 95 मन्त्र 2, ऋग्वेद मण्डल 9 सूक्त 54 मन्त्र 3, ऋग्वेद मण्डल 9 सूक्त 20 मन्त्र 1 और भी अनेकों वेद मन्त्रों में उपरोक्त प्रमाण है कि परमात्मा मनुष्य जैसा नराकार है। 

भगवान प्राप्ति के लिए नकली धर्मगुरुओं द्वारा एकादशी तथा अन्य व्रतों पर भी जोर दिया जाता है जिसका भी खंडन संत रामपाल जी महाराज के अनुयाइयों ने अपने गुरु जी के ज्ञान के अनुसार गीता अध्याय 6 श्लोक 16 के आधार पर किया और #हिन्दू_भाई_संभलो ट्रैंड करते हुए हजारों ट्वीट करते हुए सतज्ञान को जन जन तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें: आध्यात्मिक ज्ञान चर्चा | अनिरुद्धाचार्य जी बनाम संत रामपाल जी महाराज

ध्यान देने वाली बात है कि संत रामपाल जी महाराज एकमात्र ऐसे संत हैं जिनके कई सारे hashtags ट्रैंड करते है। ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ जब संत रामपाल जी महाराज के अनुयाइयों द्वारा नकली धर्मगुरुओं के कई शास्त्र विरुद्ध कथन जैसे श्री विष्णु श्री शिव को एक मानना, गीता 18:66 में व्रज का गलत अनुवाद करना और मोक्ष प्राप्ति के लिए मनमाना आचरण बताना को #हिन्दू_भाई_संभलो के माध्यम से जनता के सामने रखा गया और कुछ ही देर में संत रामपाल जी महाराज के अनुयाई ट्विटर पर छा गए।

नकली धर्मगुरुओं बनाम संत रामपाल जी महाराज में गलत साधना को उजागर करते हुए नकली धर्मगुरुओं के इस कथन को भी ग़लत साबित किया गया जिसमे उन्होंने मोक्ष प्राप्ति को मन को नियंत्रित करने से जोड़ दिया और कहा कि आत्मा को मोक्ष से कोई लेना देना नहीं। संत रामपाल जी महाराज के अनुयाइयों द्वारा #हिन्दू_भाई_संभलो का इस्तेमाल कर भक्त समाज को गीता जी के अनुसार मोक्ष क्या है यह भी बताया गया।

निम्नलिखित सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर हमारे साथ जुड़िए

WhatsApp ChannelFollow
Telegram Follow
YoutubeSubscribe
Google NewsFollow

Latest articles

International Labour Day 2024: Know the Events That Led to the Formulation of International Labour Day

Last Updated on 1 May 2024 IST | International Labour Day 2024: Several nations...

International Labour Day Hindi [2024] | कैसे हुई अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस की शुरुआत, क्या है इसका महत्व?

Last Updated on 1 May 2024 IST | अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस (International Labour Day...

AstraZeneca Admits Covishield Linked to Rare Blood Clotting Disorder

In a startling disclosure, AstraZeneca has admitted that its COVID vaccine, Covishield, might lead...
spot_img

More like this