Fact Check: गोल्डी नहीं गैल्डनी की हुई है हत्या! यूएस पुलिस ने पुष्टि कर गोल्डी बराड़ की हत्या की अफवाहों पर लगाया विराम

spot_img

Fact Check: बीते बुधवार को अमेरिकी न्यूज चैनलों से खबर आ रही थी कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ (Goldy Brar) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है, परंतु यह खबर पूरी तरह से अफवाह निकली। घटना की जांच कर रही कैलिफोर्निया पुलिस ने बताया कि कुछ युवक आपस में झगड़ रहे थे जिसमें 37 वर्षीय अफ्रीकी युवक जेवियर गैल्डनी (Xavier Galdney) की गोली लगने से मौत हो गई।

  • जिंदा है अभी गोल्डी बराड़, फैली थी हत्या की अफवाह, यूएस पुलिस ने पुष्टि कर अफवाहों पर लगाया विराम
  • गैल्डनी नामक शख्स की हत्या से मिली थी गोल्डी की हत्या की अफवाहों को हवा
  • आपराधिक गतिविधियों के चलते भारत सरकार ने घोषित किया था गोल्डी बराड़ को आतंकी
  • गोल्डी बराड़ देश से बाहर रहकर चलाता है गैंग 
  • तत्वज्ञान है सर्व बुराइयों का एकमात्र उचित समाधान 

अमरीकी पुलिस ने कहा कि “हम पुष्टि कर सकते हैं कि मृतक Goldy Brar नही था”। गत मंगलवार को, कैलिफोर्निया के फेयरमोंट होटल के बाहर, दो युवकों को गोली मार दी गई थी, जिसके कारण 37 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी, जबकि दूसरे को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई थी। इस घटना में मृतक व्यक्ति की पहचान गैल्डनी नाम व्यक्ति के रूप में हुई है जो कि अफ्रीका का रहने वाला था।

कल दोपहर से ही गोल्डी बराड़ की मौत की खबर लगातार सभी मीडिया चैनल पर तथा सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही थी। इसी बीच कैलिफोर्निया पुलिस ने बताया कि कैलिफोर्निया के फेयरमोंट होटल के बाहर, दो युवकों को गोली मार दी गई थी, जिसमें एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरे घायल युवक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। मृत युवक का नाम गोल्डी बराड़ नहीं बल्कि जेवियर गैल्डनी (Xavier Galdney) है, जो आपसी झगड़े में गोली का शिकार हुआ।

गोल्डी बराड़ की मौत की अफवाह तब रुकी जब कैलिफोर्निया पुलिस का बयान सामने आया। बीते मंगलवार अमेरिका में फेयरमोंट होटल के बाहर कुछ युवक आपस में भिड़ गए जिसमें दो युवकों के ऊपर गोलियों से हमला किया जिसमें एक युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जिसकी पहचान गोल्डी बराड़ नहीं बल्कि ग्लैडने के रूप में हुई हैं। बता दें कि आपराधिक गतिविधियों में शामिल गोल्डी बराड़ को भारत सरकार ने आतंकी घोषित किया हुआ है।

बुधवार को यह खबर दुनिया भर में फैल गई कि मोस्ट वांटेड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई है। लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई थी। अब इस मामले की दावे के साथ पुष्टि हो गई है। गोल्डी बराड़ की नहीं एक अफ्रीकी शख्स की हत्या हुई है। उसका नाम गैल्डनी था।

कहते हैं कि जैसा देश वैसा भेष, हम जिस माहौल में पलते बढ़ते है उसका पूरा असर हमारे जीवन पर होता है। बचपन में जो हम देखते सुनते हैं वो हमारे अंतःकरण में घर कर जाता है। वर्तमान में 20 वर्ष की उम्र तक आते-आते हम फिल्मों या समाचार के माध्यम से कई मर्डर, चोरी, डकैती, बलात्कार, पैसे के लिए लूटपाट जैसी हजारों घटनाएं देख और पढ़ चुके होते हैं, जिसका असर हम पर पड़ता है। 

■ यह भी पढ़ें: Sidhu Moose Wala Murder News | चलती गाड़ी में 30 गोलियों की फायरिंग से दिनदहाड़े हुई मूसेवाला की हत्या!

असामाजिक तत्वों के करीब आने से इसे और हवा मिलती है जो जीवन को गलत दिशा में ले जाती है। आध्यात्मिकता की कमी नैतिकता को समाप्त कर देती है और नैतिकता का अभाव ही आपराधिक प्रवृत्ति की जन्मदात्री है। इसलिए मानव समाज को अगर सत्य की राह पर लाना है तो अध्यात्म को जीवन में लाना ही होगा और आध्यात्मिक मार्ग का यथार्थ ज्ञान सिर्फ पूर्ण संत के पास ही होता है। तो आइए जानते हैं वर्तमान में वह पूर्ण कौन है जो कलयुग में सतयुग जैसा वातावरण निर्मित करने में सामर्थ्यवान हैं।

संत रामपाल जी महाराज द्वारा दिए जा रहे तत्वज्ञान से फिर से मानव समाज नैतिक और आध्यात्मिक रूप से मजबूत हो रहा है। जिसका जीता जागता प्रमाण उनके शिष्य हैं। पूरे विश्व में संत रामपाल जी महाराज के शिष्य ही हर प्रकार की बुराइयों से दूर है और नेक इंसान बनकर जीवन जी रहे हैं। 

संत रामपाल जी महाराज जी का ज्ञान इतना अनमोल और प्रभावशाली है कि बकरे के कच्चे गुर्दे खाने वाला भी संत रामपाल जी का ज्ञान सुनकर अपने जीने की राह बदल चुका है और सर्व बुराइयों का त्याग कर चुका है। संत रामपाल जी महाराज जी के तत्वज्ञान को समझने के लिए आज ही प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Sant Rampal ji Maharaj App

Q.1 गोल्डी बराड़ कौन है?

Ans. गोल्डी बराड़ अपराध की दुनिया का एक बहुत नाम है। वह सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड था।

Q.2 गोल्डी बराड़ कहां का रहने वाला है?

Ans. गोल्डी बराड़ पंजाब का रहने वाला था परंतु वह स्टडी वीजा पर कनाडा रहने लगा था। वहीं से अपराध की दुनिया में उसने कदम रखा था।

Q.3 क्या गोल्डी बराड़ मर गया है?

Ans. गोल्डी बराड़ अभी जिंदा है, किसी जेवियर गैल्डनी नामक शख्स की मौत पर गोल्डी बराड़ की मरने की फैली थी अफवाह, इस खबर की पुष्टि खुद यूएस पुलिस ने की है।

निम्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर हमारे साथ जुड़िए

WhatsApp ChannelFollow
Telegram Follow
YoutubeSubscribe
Google NewsFollow

Latest articles

Modernizing India: A Look Back at Rajiv Gandhi’s Legacy on his Death Anniversary

Last Updated on 18 May 2024: Rajiv Gandhi Death Anniversary 2024: On 21st May,...

Rajya Sabha Member Swati Maliwal Assaulted in CM’s Residence

In a shocking development, Swati Maliwal, a Rajya Sabha member and chief of the...

International Museum Day 2024: Museums Are a Means of Cultural Exchange

Updated on 17 May 2024: International Museum Day 2024 | International Museum Day (IMD)...

Sunil Chhetri Announces Retirement: The End of an Era for Indian Football

The Indian sporting fraternity is grappling with a wave of emotions after Sunil Chhetri,...
spot_img

More like this

Modernizing India: A Look Back at Rajiv Gandhi’s Legacy on his Death Anniversary

Last Updated on 18 May 2024: Rajiv Gandhi Death Anniversary 2024: On 21st May,...

Rajya Sabha Member Swati Maliwal Assaulted in CM’s Residence

In a shocking development, Swati Maliwal, a Rajya Sabha member and chief of the...

International Museum Day 2024: Museums Are a Means of Cultural Exchange

Updated on 17 May 2024: International Museum Day 2024 | International Museum Day (IMD)...