follow SA NEWS on Google News

पहली बार नशे के विरोध में उतरा एक बड़ा जनसमूह।

दिनांक 10-02-2019 दिन रविवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू नदी के तट पर श्री राम कथा पार्क में राष्ट्रीय समाज सेवा समिति के तत्वावधान में विशाल सत्संग एवं रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।
इस विशाल कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के लगभग सभी जिलों से लोग आये,लोंगो ने बताया कि नशे से लोग बर्बाद होते चले जा रहे हैं कितने परिवार इस नशे की वजह से उजड़ जाते हैं और ये सरकार जो है नशे को ही बढ़ावा देती चली जा रही है इसके विरोध में हम यहां इकठ्ठा हुए हैं। इस आयोजन में लगभग 50 हजार से ज्यादा लोंगो ने हिस्सा लिया।
पहली बार भारतवर्ष में एक बहुत ही अनूठी पहल अयोध्या से की गयी जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार तथा भारत सरकार को सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से ज्ञापन से नशा तथा अन्य मादक पदार्थों के लाइसेंस रद्द करने का अनुरोध किया गया।
इस आयोजन में आश्चर्यजनक बात यह देखने को मिली कि इतने लोग आए लेकिन किसी ने बीड़ी क्या गुटखा तक नही खाया था मीडिया और प्रशासन यही देखकर दंग थे की ये इतने सारे लोग सुधरे हैं तो कैसे लोगों से पूछने पर बताया गया कि ये सब संत रामपाल जी महाराज द्वारा लिखी पुस्तक “जीने की राह” पढ़कर उसके अनुसार चलने से हमारी नशा जैसी बुरी लत छूट गई।
मीडिया से बातचीत के दौरान बताया गया कि लगभग 500 लोगों ने रक्तदान किया और लगभग दस हजार पुस्तक भी बांटी गई।