सन्त रामपाल जी महाराज जी के सानिध्य में समाज हित में चलाई जा रही नशा मुक्त, दहेज मुक्त भारत बनाने की मुहिम के साथ-साथ ही सन्त रामपाल जी महाराज जी के ज्ञान से प्रेरित होकर उनके अनुयायियों के द्वारा समाज हित में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस विशाल रक्तदान शिविर की तारीफ हर शख्स की जुबां पर है और लोगों द्वारा ऐसा कहा जा रहा है कि परोपकार व समाज हितैषी कार्यों में भी सन्त रामपाल जी महाराज जी के अनुयायी अग्रणी रहते हैं।

मुख्य बिंदु

  • समाज हित में विशाल रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन
  • सन्त रामपाल जी महाराज जी के अनुयायियों ने 88 यूनिट रक्तदान करके दिया समाज में दिया एक अच्छा सन्देश
  • समाज की हर हितैषी पहल में हैं, सन्त रामपाल जी महाराज जी के अनुयायी सबसे अग्रणी
  • रक्तदान के साथ-साथ सत्संग का भी किया आयोजन
  • रक्तदान है एक महादान : सन्त रामपाल जी महाराज जी
  • सन्त रामपाल जी महाराज जी कल्याणकारी विचारधारा के सच्चे समाजसुधारक हैं

कहाँ तथा किसके द्वारा आयोजन किया गया इस विशाल रक्तदान शिविर का

आज दिनाँक 14-03-2021 को सन्त रामपाल जी महाराज जी के सानिध्य में “भक्ति मुक्ति ट्रस्ट” बरबाला के ऐलनाबाद ब्लॉक के सदस्यों द्वारा ब्लॉक चोपटा में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में 88 यूनिट रक्त इकठ्ठा हुआ। इस विशाल रक्तदान शिविर में “भक्ति मुक्ति ट्रस्ट” बरबाला के गुरकित दास डबवाली, गुरवचन दास, रिंकू एवं सुनील ऐलनाबाद, राजेश सिवानी व तहसील की समस्त साध संगत उपस्थित रही।

महिलाओं ने भी रक्तदान देकर कराया नारी शक्ति का परिचय

सन्त रामपाल जी महाराज जी के सानिध्य में आयोजित किये गए इस विशाल रक्तदान शिविर की खास बात ये रही कि इस विशाल रक्तदान शिविर में पुरुषों ने ही नहीं, अपितु महिलाओं ने भी बढ़-चढ़कर रक्तदान किया और बताया कि वर्तमान समय में नारियां भी पुरुषों से किसी भी कार्य में पीछे नहीं हैं।

इस समय भारत देश जूझ रहा है रक्त की कमी

गौरतलब है कि भारत में अब भी विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के अनुसार, लगभग 19.5 लाख यूनिट रक्त की कमी है। वैश्विक महामारी Covid-19 ने इस संकट को और भी गम्भीर बना दिया है, परन्तु सन्त रामपाल जी महाराज जी के अनुयायियों द्वारा आयोजित किये गए इस विशाल रक्तदान शिविर से एक आशा की किरण जगी है कि इस प्रकार के रक्तदान शिविर ही इस भीषण रक्त की कमी से मुक्ति दिला सकते हैं।

इस रक्तदान शिविर के लिए हर जुबां ने बयां की तारीफ़

  • सन्त रामपाल जी महाराज की संगत बहुत अनुशासित है : नीतिशा सिहाग
  • कबीर साहेब सन्त नहीं, बल्कि पूर्ण परमात्मा हैं। सन्त रामपाल जी महाराज जी के अनुयायी नशा रहित, दहेज रहित औऱ धार्मिक पाखण्ड से दूर एक नया समाज तैयार कर रहे हैं : अशोक गोयल
  • रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं : सुरेंदर बंसल
  • जिस किसी ने भी सन्त रामपाल जी महाराज जी के सानिध्य में आयोजित इस रक्तदान शिविर को देखा उसी ने तारीफों के पुल बांधे।

समाज की हर हितैषी पहल में सन्त रामपाल जी महाराज जी के अनुयायी अग्रणी

सन्त रामपाल जी महाराज जी के अद्वितीय ज्ञान से प्रेरित होकर सन्त रामपाल जी महाराज जी के अनुयाई समाज की हर हितैषी पहल में सबसे आगे रहते हैं चाहे वह नशा मुक्त समाज बनाने की बात हो या चाहे समाज से दहेज नामक दीमक को मिटाने की हो।