HomeBollywoodTunisha Sharma Death News : भारतीय टेलीविजन एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने की...

Tunisha Sharma Death News [Hindi]: भारतीय टेलीविजन एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा ने की आत्महत्या, आज हुआ अंतिम संस्कार

Date:

Tunisha Sharma Death News Hindi: टीवी और बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) ने 24 दिसंबर को अपने टीवी शो के सेट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसका अंतिम संस्कार आज 27 दिसंबर की दोपहर को किया गया। वहीं, तुनिशा की मां ने टीवी एक्टर शीजान खान के खिलाफ आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद शीजान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Tunisha Sharma Death News [Hindi]: मुख्य बातें

  • टीवी और बॉलीवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा ने किया सुसाइड।
  • आज दोपहर को किया गया तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) का अंतिम संस्कार।
  • तुनिशा की मां ने टीवी अभिनेता शीजान खान पर लगाया बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप।
  • आत्महत्या किसी भी समस्या का नहीं है समाधान।
  • संत रामपाल जी महाराज के अद्वितीय तत्वज्ञान से लोगों को मिल रही है मानसिक शांति।

तुनिशा शर्मा ने की आत्महत्या

Tunisha Sharma Death News Hindi: बीते शनिवार यानी 24 दिसंबर को मुंबई में 20 वर्षीय टीवी एक्ट्रेस तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) ने शूटिंग के सेट पर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वे “अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल” में एक मुख्य अभिनेत्री की भूमिका निभा रही थी जिसके लिए कुछ देर बाद वे एक म्यूजिक वीडियो शूट करने वाली थीं। तभी सेट पर लोगों ने उन्हें फांसी पर झूलते देखा जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Tunisha Sharma Death News: शीजान खान पर लगे आरोप

आत्महत्या के कुछ ही देर बाद तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) की मां वनिता शर्मा ने को-स्टार और बॉयफ्रेंड शीजान मोहम्मद खान पर तुनिषा को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने टीवी एक्टर शीजान खान को गिरफ्तार कर रविवार को वसई कोर्ट में पेश किया था। जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है। हालांकि शीजान के वकील ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

तुनिषा सुसाइड की SIT से जाँच की मांग

ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने रविवार को महाराष्ट्र सरकार से तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) आत्म हत्या केस की SIT से कराने की मांग की।

टेलीविजन इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री थीं तुनिषा 

Tunisha Sharma Death News Hindi: तुनिशा शर्मा, भारतीय टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्रीज की एक मशहूर अभिनेत्री थीं। जिनका जन्म 4 जनवरी 2002 को चंडीगढ़ में हुआ था। 20 साल की तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप से की थी। वे चक्रवर्ती अशोका सम्राट, गब्बर पूंछवाला, शेर-ए-पंजाब: महाराणा रंजीत सिंह जैसे टीवी शो में भी नजर आई थीं। इसके अलावा तुनिषा कई फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम कर चुकी है। 

■ Also Read: Vaishali Thakkar Death News [Hindi] | मशहूर टीवी ऐक्ट्रेस वैशाली ठक्कर ने की आत्महत्या! इंदौर स्थित घर से बरामद किया गया शव

आज किया गया तुनिषा का अंतिम संस्कार

टीवी अभिनेत्री तुनिषा शर्मा का आज मंगलवार शाम करीब साढ़े 4 बजे मीरा रोड स्थित शमशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। वहीं तुनिषा (Tunisha Sharma) के अंतिम दर्शन में कई एक्टर, डायरेक्ट भी पहुंचे और आरोपी शीजान खान की मां और बहन भी तुनिषा के अंतिम संस्कार में पहुँची। 

Tunisha Sharma Death News: तुनिषा केस में अब तक क्या क्या हुआ? 

  • मुंबई के ACP चंद्रकांत जाधव ने बताया कि मौत से 15 दिन पहले ही तुनिषा और शीजान का ब्रेकअप हुआ था, जिसकी वजह से तुनिषा ने शनिवार 24 दिसंबर को अपने शो के सेट पर सुसाइड कर लिया था।
  • तुनिषा शर्मा (Tunisha Sharma) का रविवार को तड़के मुंबई के जेजे अस्पताल में पोस्टमॉर्टम कराया गया। पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी की गई और विसरा सुरक्षित रख लिया गया है। 
  • तुनिषा शर्मा सुसाइड केस में शीजान खान को कोर्ट ने रविवार को 4 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा।
  • वहीं, आज 27 दिसंबर को तुनिशा शर्मा (Tunisha Sharma) का अंतिम संस्कार किया गया।

आत्महत्या नहीं है समस्या का समाधान

अक्सर लोग मानसिक तनाव (टेंशन), डिप्रेशन आदि वजहों से आत्महत्या (सुसाइड) कर लेते हैं। राष्ट्रीय क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) की ताजा रिपोर्ट के आंकड़ों के मुताबिक 2020 की तुलना में 2021 में देश में आत्महत्या के मामले 7.2% तक वृद्धि देखने को मिली है जोकि बड़े ही चिंता का विषय है।

विश्व प्रसिद्ध समाज सुधारक संत रामपाल जी महाराज का कहना है कि आत्महत्या किसी भी समस्या का समाधान नहीं हैं क्योंकि आत्महत्या करने से जीवन तो समाप्त हो सकता है समस्या नहीं। यह काल का लोक है यानि यह दुःखलाय स्थान है, कोई मानसिक तनाव से, कोई रोगों से तो कोई अन्य कारणों से दुःखी अर्थात यहां सभी प्राणी दुःखी हैं। संत रामपाल जी बताते हैं कि काल के इस दुःख भरे लोक में दुःखों से मुक्ति सतभक्ति करने से ही मिल सकती है। 

सतभक्ति से होता है हर समस्या का समाधान

मनुष्य का जीवन दुःखों से भरा पड़ा होता है लेकिन धर्म ग्रंथों वेदों आदि में बताया गया है कि यदि पूर्ण परमात्मा कबीर जी की सतभक्ति की जाए तो परमेश्वर कबीर जी साधक की सभी समस्याओं को फिर वह मानसिक परेशानी हो या फिर कोई रोग हो को समाप्त कर देता है। परमेश्वर की सतभक्ति से साधक के जीवन में आने वाली सभी समस्याएं व परेशानियां हल्के में टल जाती हैं। पूर्ण परमात्मा अपने भक्त और शिष्य की पग-पग पर रक्षा करता है। यजुर्वेद अध्याय 5 श्लोक 32 में कहा गया है कि सम्पूर्ण शांतिदायक कबीर परमेश्वर पाप विनाशक है और कर्म बंधनों से छुड़वाने वाला है अर्थात बन्दीछोड़ है।

संत रामपाल जी महाराज बताते हैं सतभक्ति

सतभक्ति का अर्थ होता है पूर्ण परमात्मा को पहचान कर तत्त्वदर्शी संत द्वारा नामदीक्षा ग्रहण करके मर्यादा में रहकर भक्ति करना। बड़ी से बड़ी शारीरिक और मानसिक बीमारी का भी अंत सतभक्ति से संभव हैं। वर्तमान समय में एकमात्र तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज जी हैं जो पूर्ण परमात्मा कबीर जी की सतभक्ति सर्व धर्म शास्त्रों से प्रमाण सहित बता रहे हैं। उनकी बताई सतभक्ति से लोगों को शारीरिक और मानसिक शांति प्राप्त हो रही है। आप भी शारीरिक और मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए जगतगुरु तत्वदर्शी संत रामपाल जी महाराज का अनमोल सत्संग श्रवण करें सतलोक आश्रम यूट्यूब चैनल पर या गूगल प्ले स्टोर से Sant Rampal Ji Maharaj App डाऊनलोड करें।

___

About the author

Website | + posts

SA News Channel is one of the most popular News channels on social media that provides Factual News updates. Tagline: Truth that you want to know

SA NEWS
SA NEWShttps://news.jagatgururampalji.org
SA News Channel is one of the most popular News channels on social media that provides Factual News updates. Tagline: Truth that you want to know

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

spot_img
spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related