September 8, 2024

Johnny Depp Defamation Case (Hindi): जॉनी डेप ने जीता उनकी पूर्व पत्नी द्वारा लगाया गया मानहानि का केस

Published on

spot_img

Johnny Depp Defamation Case (Hindi) | हॉलीवुड एक्टर जॉनी डेप (Johnny Depp) और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड (Amber Heard) के बीच चल रहे मानहानि के मुकदमे में जूरी ने डेप के पक्ष में फैसला सुनाया है। एम्बर हर्ड ने आरोप लगाया था कि डेप ने विवाह के पहले और बाद में दुर्व्यवहार किया था और जॉनी डेप पर घरेलू दुर्व्यवहार का मुकदमा तक दायर किया था। इसके बाद जॉनी डेप ने एक्टर्स एम्बर हर्ड के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दायर किया था। डेप ने यह मुकदमा जीत लिया है। साथ ही जूरी ने जॉनी डेप को हर्ड पर हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर (116 करोड़ रुपये) देने का आदेश दिया है। 

Johnny Depp Defamation Case Hindi: मुख्य बिन्दु

  • जॉनी डेप ने मानहानि का मुकदमा जीत लिया है
  • जूरी ने जॉनी डेप को हर्ड पर हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर (116 करोड़ रुपये) देने का आदेश दिया है
  • मूवी की शूटिंग के दौरान मिले और फरवरी 2015 में दोनों ने शादी कर ली
  • शादी के लगभग दो साल बाद 2017 में दोनों ने तलाक ले लिया
  • जॉनी डेप को हर्ड के आरोपों की वजह से हॉलीवुड में काफी नुकसान उठाना पड़ा था
  • जीतने के बाद जॉनी डेप ने कहा जूरी ने मुझे अपना जीवन वापस दे दिया
  • सच्चे सतगुरु एक मात्र संत रामपाल हैं जो सतभक्ति देते है जिससे साधक को सर्व सुख प्राप्त होता है और पूर्ण मोक्ष भी

एक्टर एंबर हर्ड (Amber Heard) और जॉनी डेप (Johnny Depp) ने लगाए आरोप प्रत्यारोप 

आपको बता दें कि एम्बर हर्ड ने दावा किया था कि डेप ने शादी से पहले और बाद में उनके साथ दुर्व्यवहार किया था। डेप के वकील ने उनके आरोपों को नकारा था और उनके दुर्व्यवहार के आरोपों को धोखा कहा था। इसके बाद एम्बर हर्ड ने जॉनी डेप पर घरेलू दुर्व्यवहार का मुकदमा दायर किया था।

Johnny Depp Defamation Case [Hindi] : जानियें क्या था पूरा मामला!

 58 वर्षीय “Pirates of the Carribean” के अभिनेता डेप ने दिसंबर 2018 के ऑप-एड में “Fairfax County Circuit Court” में हर्ड के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था। जॉनी डेप ने हर्ड पर 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर करते हुए तर्क दिया था कि उन्होंने वॉशिंगटन पोस्ट अखबार में डेप को घरेलू दुर्व्यवहार का प्रतिनिधित्व करने वाला सार्वजनिक हस्ती कहकर बदनाम किया था। 36 वर्षीय अभिनेत्री एंबर हर्ड के वॉशिंगटन पोस्ट में लिखे एक लेख में जॉनी डेप का नाम लिए बिना कहा था कि उन्हें जान का खतरा है। 

एंबर हर्ड ने जॉनी डेप पर उनके साथ जबरन सेक्स करने और नशीले पदार्थ का सेवन करने तक का आरोप लगा दिया था। हर्ड ने 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया था। दूसरी ओर डेप के वकील ने उनके आरोपों को धोखा कहा था। डेप ने हर्ड या किसी अन्य महिला को मारने की बातों से इनकार किया था। 

Johnny Depp Defamation Case [Hindi] | जॉनी डेप को मिलेंगे हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन डॉलर

  • जूरी ने जॉनी डेप के पक्ष में फैसला सुनाया है। जॉनी डेप हॉलीवुड एक्टर और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के बीच चल रहे मुकदमे में जूरी ने डेप के पक्ष में फैसला सुनाया है। जूरी ने जॉनी डेप को हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 116 करोड़  रुपये) देने का आदेश दिया है। जॉनी डेप ने एम्बर हर्ड के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। जिसको उन्होंने जीत लिया है।
  • दूसरी जूरी ने एम्बर हर्ड को भी उनके काउंटरसूट पर 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 15.51 करोड़ रुपये) देने को कहा है। 

जॉनी डेप ने मुकदमे के फैसले का किया स्वागत 

जॉनी डेप ने अपनी पूर्व पत्नी और अभिनेत्री एंबर हर्ड के साथ चल रहे मानहानि मुकदमे को जीत लिया है। पूर्व पत्नी एंबर हर्ड के बीच हाई प्रोफाइल मानहानि मामले में जूरी ने बुधवार को जॉनी डेप के पक्ष में फैसला सुनाया। जिसके बाद जॉनी डेप ने छह सप्ताह के मानहानि के मुकदमे के फैसले का स्वागत करते हुए कहा की जूरी ने उन्हें जीवन वापस दे दिया है।  

■ Also Read | क्यों है कबीर साहेब जी का ज्ञान सबसे अलग और अद्भुत?

फैंसले से एम्बर हर्ड निराश; दायर करेंगी पुनर्विचार याचिका  

फैसला आने के समय एम्बर हर्ड कोर्ट रूम में ही थी और उन्होंने बाद में कहा, ” मैं इस फैसले से इसलिए भी अधिक निराश हूं, क्योंकि इससे महिलाओं के लिए क्या मतलब निकलेगा। यह बहुत बड़ा धक्का है। यह इस विचार को पीछे धकेलता है कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा को गंभीरता से लिया जाना चाहिए।” उन्होंने आगे कहा कि इस फैसले से उनका “दिल टूट गया है”। हर्ड ने यह भी कहा कि इस फैसले से दूसरी महिलाओं को न्याय मिलने में झटका लगेगा और महिलाओं के खिलाफ हिंसा को लेकर गंभीरता कम होगी।

मनुष्य जीवन का मुकदमा सतगुरु के बिना नहीं जीता जा सकता 

करले गुरु वकील, मुकदमा भारी है ।

जब तक हम पूर्ण सतगुरू की शरण ग्रहण नहीं करते हमारे आने वाले तीन ताप नहीं कटते है। सतगुरु रामपाल जी महाराज शास्त्रों के बताए अनुसार तीन समय की भक्ति एवं तीन प्रकार के मंत्र जाप अपने साधकों को देते हैं जिससे उन्हें सर्व सुख मिलता है तथा उनका मोक्ष का मार्ग भी आसान हो जाता है। हमने अपने सद्ग्रंथों एवं परमात्मा प्राप्त संतो की वाणियों की मदद से सच्चे सतगुरु को ढूंढ ही लिया। संत रामपाल जी महाराज ही एकमात्र सच्चे सतगुरु है। 

मानव जीवन को वृथा नहीं गंवाएं  

बहुत विचारणीय और गंभीर विषय है कि मानव जीवन यूं ही व्यर्थ ना जाए। पूर्ण अक्षर ब्रह्म, पूर्ण परमेश्वर हम सभी आत्माओं के जनक कबीर साहब कहते हैं:

एक हरि के नाम बिना, ये राजा ऋषभ (गधा) होए।

मिट्टी लदे कुम्हार कै, घास न नीरै कोए।।

ये एक ही उदाहरण यहां इसकी महत्ता को स्पष्ट कर देता है इसलिए विनम्र निवेदन है मनुष्य जीवन पाकर नाम दीक्षा जरूर ले ताकि जन्म मरण का चक्र सदा के लिये छूट सके और आत्म कल्याण हो सके। तो देर ना करें बिना अमूल्य समय गवाएं हुए संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेकर उनकी शरण ग्रहण करें। सद्भक्ति करके इस लोक का सर्व सुख पाए एवं मोक्ष प्राप्त करें। सच्चे गुरु की पहचान व आध्यात्मिक जानकारी के लिए आप संत रामपाल जी महाराज जी के मंगलमय प्रवचन सुनिए साधना चैनल पर प्रतिदिन 7:30-8.30 बजे। 

Latest articles

International Literacy Day 2024: Why ILD Should Embrace Spiritual Literacy Alongside Traditional Education

Last Updated on 4 September 2024 IST | International Literacy Day 2024 | The...

Rishi Panchami 2024 [Hindi] : क्या ऋषि पंचमी व्रत करना है सही है, जानिए क्या कहती है भगवत गीता?

Last Updated on 4 September 2024 IST: Rishi Panchami 2024 |  सप्तऋषियों को समर्पित...

Ganesh Chaturthi 2024: Discover the True Adi Ganesha Beyond Idols!

Last Updated on 2 September 2024 IST | Ganesh Chaturthi 2024: Ganesh Chaturthi is...
spot_img
spot_img

More like this

International Literacy Day 2024: Why ILD Should Embrace Spiritual Literacy Alongside Traditional Education

Last Updated on 4 September 2024 IST | International Literacy Day 2024 | The...

Rishi Panchami 2024 [Hindi] : क्या ऋषि पंचमी व्रत करना है सही है, जानिए क्या कहती है भगवत गीता?

Last Updated on 4 September 2024 IST: Rishi Panchami 2024 |  सप्तऋषियों को समर्पित...